UPSSSC VDO NEW VACANCY : ग्राम विकास अधिकारी के 14440 पदों पर भर्ती, शेड्यूल हुआ घोषित


UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023 : ग्राम पंचायत अधिकारी (UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023) के नए पदों पर भर्ती को लेकर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अब तेजी दिख रहा है। बता दें कि अभ्यर्थी काफी समय से ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर आयोग द्वारा परीक्षा शेड्यूल (UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023) जारी किए जाने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन आयोग है कि अभ्यर्थियों के इंतजार को खत्म नहीं कर रहा है। हालांकि आयोग द्वारा वीडियो के नए पदों पर परीक्षा शेड्यूल (UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023) कब जारी किया जाएगा, इसको लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। अगर आप भी इस अपडेट का इंतजार कर रहे हैं, तो इस आर्टिकल के साथ अंत तक बने रहिए और देखिए क्या है पूरी सूचना...

UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023 : देखिए आर्टिकल में परीक्षा शेड्यूल को लेकर क्या है सूचना (See what is the information regarding the exam schedule in the article) -

ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद से ही परीक्षा शेड्यूल (UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023) का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा शेड्यूल को लेकर आयोग द्वारा ताजा अपडेट जारी की गई है। जहां ताजा अपडेट की मानें, तो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी 2023 के नए पदों (UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023) पर इसी माह यानी कि नवंबर में परीक्षा शेड्यूल घोषित किया जा सकता है और दिसंबर की शुरुआत में ही परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है।

UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023 : आवेदन प्रक्रिया संपन्न हुए बीते 5 माह (Application process completed in last 5 months) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के पदों पर आवेदन प्रक्रिया (UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023) सफलतापूर्वक संपन्न कर ली गई है। जहां आवेदन प्रक्रिया संपन्न हुए लगभग 5 महीने पूरे हो चुके हैं। बता दें कि आयोग द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी 2023 के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 23 मई 2023 से की गई थी। जहां यह आवेदन प्रक्रिया 12 जून 2023 तक चली। हालांकि अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि बढ़ने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 

UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023 : ये है पदों की कुल संख्या (This is the total number of posts) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर निकाली गई भर्तियों (UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023) के लिए रिक्तियों की संख्या अधिसूचना में ही स्पष्ट कर दी गई थी। जहां वीडीओ के कुल 1468 नए पदों पर भर्ती निकाली गई है। हालांकि वर्ग के अनुसार इसमें पदों का विभाजन किया गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023) ने 1468 पदों में से अनारक्षित वर्ग के लिए 949 पद सुनिश्चित किए हैं। वहीं ओबीसी वर्ग के लिए 138 पद और ईडब्ल्यूएस के लिए 117, तो वहीं एससी और एसटी के लिए क्रमशः 356 और 7 पद सुनिश्चित किए हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD