UPSSSC VDO VACANCY : वीडीओ के नए पदों पर आवेदन को लेकर बड़ी अपडेट, जानिए कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया


UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023 : ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) 2023 के हजारों पदों पर आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के लंबे समय बाद भी अभी तक परीक्षा तिथियां का ऐलान न होने से अभ्यर्थियों की चिंता हर रोज बढ़ती ही जा रही है। अभ्यर्थियों को इस बात का भी डर सता रहा है कि कहीं उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा वीडीओ 2023 के पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती को रद्द न कर दिया जाए। हालांकि वीडीओ 2023 के पदों पर भर्ती को लेकर ताजा अपडेट सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि आखिर किस तिथि से इन पदों पर परीक्षा शुरू हो सकती है। आइए जानते हैं पूरी अपडेट...

परीक्षा इस तिथि से हो सकती है शुरू (Exam can start from this date) -

ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया के बाद परीक्षा तिथियों को लेकर ताजा अपडेट सामने आई है। ताजा अपडेट में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा परीक्षा तिथियों की घोषणा दिसंबर के अंतिम सप्ताह या जनवरी के पहले सप्ताह तक की जा सकती है वहीं परीक्षा शुरू होने को लेकर जो अपडेट सामने आई है, उसमें यह बताया गया है कि ग्राम पंचायत अधिकारी के नए पदों पर परीक्षा तिथियों की घोषणा के बाद जनवरी या फरवरी माह में परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है। हालांकि अभी आयोग की ओर से आधिकारिक सूचना आना बाकी है ।

आवेदन तिथि हो चुकी है समाप्त (Application date has expired) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत करके आवेदन प्रक्रिया को बंद कर दिया है। बता दें कि आयोग द्वारा वीडीओ के पुराने पदों पर परीक्षा कराने से पहले ही नए पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली गई। बता दें कि आयोग ने वीडीओ के नए पदों पर 23 मई से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी थी। जहां VDO 2023 के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 12 जून 2023 तक चली। वहीं आयोग ने आवेदन फॉर्म में गड़बड़ी करने वाले अभ्यर्थियों को भी अपने फॉर्म में सुधार करने का मौका दिया था। 

इतने पदों पर निकाली गई भर्ती (Recruitment on so many posts) -

आयोग द्वारा वीडीओ के नए पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए अधिसूचना के माध्यम से पदों की संख्या भी जारी कर दी गई है। बता दें कि वीडीओ के कुल 1468 नए पदों पर भर्ती निकाली गई है। हालांकि वर्ग के अनुसार इसमें पदों का विभाजन किया गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 1468 पदों में से अनारक्षित वर्ग के लिए 949 पद सुनिश्चित किए हैं। वहीं ओबीसी वर्ग के लिए 138 पद और ईडब्ल्यूएस के लिए 117, तो वहीं एससी और एसटी के लिए क्रमश 356 और 7 पद सुनिश्चित किए हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD