CTET EXAM 2024 : सीबीएसई ने रद्द कर दिया सीटीईटी 2024 का एडमिट कार्ड!, अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर


CTET ADMIT CARD 2024 : काफी समय से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए अभ्यर्थी एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। परंतु एडमिट कार्ड जारी न होने के चलते अभ्यर्थी परेशान भी हो गए हैं। वहीं अब अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 के जनवरी सेशन की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की खबर है। आइए जानते हैं आखिर क्या है एडमिट कार्ड को लेकर पूरी खबर...

एडमिट कार्ड जारी होने की खबर (News of releasing Admit Card) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के जनवरी सेशन के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा लगभग सभी तैयारियां कर ली गई हैं। वहीं अब सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाने की खबर सामने आ रही है। जहां खबर में बताया जा रहा है कि सीबीएसई ने सीटीईटी 2024 के जनवरी सेशन का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, जिन अभ्यर्थियों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है, वह सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

नहीं जारी हुआ परिणाम (Result not released)

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए सीबीएसई द्वारा जारी की गई खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान हुए। दरअसल सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 के जनवरी सेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाने की खबर साझा किए जाने की सूचना से अभ्यर्थी काफी खुश थे। हालांकि जब अभ्यर्थी सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने पहुंचे, तो अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी होने की कोई सूचना नहीं मिली। इसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि अभी सीबीएसई द्वारा सीटीईटी का एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है।

बेहद कम समय में करें CTET 2024 की तैयारी और पाएं एग्जाम को उत्तीर्ण करने का सुपरफास्ट मंत्र, हमारे एक्सपर्ट आपको देंगे जरूरी प्रश्नों का एक विस्तृत अवलोकन और साथ ही PDF और डेली टेस्ट सीरीज, केवल ₹9 में पाएं सबकुछ और बेहद कम समय में करें अपनी तैयारी को पुख्ता। कोर्स को लेने के लिए लिंक पर क्लिक करें और कोर्स को करें जॉइन।

कोर्स जॉइन करने का लिंक : यहाँ क्लिक करें

एडमिट कार्ड को लेकर ये है अपडेट (This is the update regarding admit card) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एडमिट कार्ड केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा से लगभग एक सप्ताह पहले जारी किया जाता है। इस अनुसार केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड की घोषणा जनवरी माह के दूसरे सप्ताह में की जा सकती है। हालांकि अभी एडमिट कार्ड को लेकर ऑफिशियल सूचना आना बाकी है।

बेहद कम समय में करें CTET 2024 की तैयारी और पाएं एग्जाम को उत्तीर्ण करने का सुपरफास्ट मंत्र, हमारे एक्सपर्ट आपको देंगे जरूरी प्रश्नों का एक विस्तृत अवलोकन और साथ ही PDF और डेली टेस्ट सीरीज, केवल ₹9 में पाएं सबकुछ और बेहद कम समय में करें अपनी तैयारी को पुख्ता। कोर्स को लेने के लिए लिंक पर क्लिक करें और कोर्स को करें जॉइन।

कोर्स जॉइन करने का लिंक : यहाँ क्लिक करें

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD