CTET ADMIT CARD 2024 : आज दोपहर 4 बजे CBSE जारी करेगा CTET का एडमिट कार्ड, यहां से डायरेक्ट कर सकेंगे डाउनलोड


CTET ADMIT CARD 2024 :केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 को लेकर अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा दो दिन बाद केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का आयोजन किया जाएगा। जहां परीक्षा के आयोजन से पहले अब एडमिट कार्ड को लेकर स्पष्ट जानकारी सामने आई है। आपको बता दें कि आज एडमिट कार्ड जारी किए जाने की सूचना है। अगर आपको भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है, तो आइए जानते हैं क्या है एडमिट कार्ड को लेकर पूरी अपडेट और कैसे करना है एडमिट कार्ड डाउनलोड...

आज दोपहर जारी होगा एडमिट कार्ड (Admit card will be released this afternoon)

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की खबर से अभ्यर्थी काफी खुश हैं। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा से 2 दिन पहले यानी कि आज एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। खबर के मुताबिक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के जनवरी सेशन के लिए आज दोपहर 3 बजे एडमिट कार्ड जारी होंगे। वहीं यह भी बताया गया है कि एडमिट कार्ड के बिना अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

कल तक जारी हो सकता है एडमिट कार्ड (Admit card may be released by tomorrow) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। आज दोपहर एडमिट कार्ड जारी होने की कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एडमिट कार्ड केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा से लगभग एक सप्ताह या 3 दिन पहले जारी किया जाता है। इस अनुसार केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड की घोषणा जनवरी माह के इसी सप्ताह में की जा सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम या फिर कल तक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है। 
 
अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Candidates Download Admit Card From Here) -

अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इसके अभी आपको एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार करना होगा। बता दें कि एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को संबंधित जानकारियां बिल्कुल सही सही भरनी चाहिए, अन्यथा की स्थिति में वे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD