CTET EXAM 2024 : सीबीएसई ने परीक्षा से 1 दिन पहले रद्द की CTET जनवरी सेशन की परीक्षा! परीक्षा सेंटर भी रद्द


CTET EXAM 2024 : अगर आपने भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के लिए आवेदन किया है, तो परीक्षा से एक दिन पहले आपके लिए बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। बता दें कि सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) का आयोजन रद्द किए जाने की खबर जारी की है। इसके बाद अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए हैं, क्योंकि अभ्यर्थी लगातार परीक्षा की तैयारी में लगे हुए हैं। 

परीक्षा से 1 दिन पहले रद्द हुआ आयोजन (Event canceled 1 day before exam) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षा से पहले परीक्षा रद्द की खबर सामने आई। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने किन्हीं विशेष कारणों से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के जनवरी सेशन के आयोजन को रद्द कर दिया है। खबर में बताया जा रहा है कि अभ्यर्थी परीक्षा सेंटर पर न पहुंचे, क्योंकि परीक्षा रद्द हो चुकी है।

परीक्षा रद्द की खबर निकली फर्जी (The news of exam cancellation turned out to be fake) -

अगर आप केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के जनवरी सेशन को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा रद्द किए जाने की खबर से परेशान है और परीक्षा केंद्र पर न जाने का फैसला किया है, तो आपको खबर का विश्लेषण पूरा देखना चाहिए। दरअसल परीक्षा रद्द होने की खबर वायरल होने के बाद ही हमारी टीम ने इस खबर की पूरी तहकीकात की और उस तहकीकात में पता चला कि सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के जनवरी सेशन का आयोजन रद्द नहीं किया है। अभ्यर्थी समय से परीक्षा सेंटर पर पहुंचें। 

इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 का आयोजन बिना किसी रुकावट के एक ही दिन में संपन्न कराया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2024 जनवरी सेशन का आयोजन 21 जनवरी 2024 को कराया जाना सुनिश्चित किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक किया जायेगा। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD