CTET EXAM 2024 : सीबीएसई ने रद्द कर दिया CTET का आयोजन, अचानक लिया गया फैसला

CTET EXAM 2024 : अभ्यर्थियों के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 को लेकर बुरी खबर है। आपको बता दें कि सीबीएसई द्वारा परीक्षा तिथियों की घोषणा काफी पहले ही कर दी गई थी। जहां परीक्षा तिथियों की घोषणा के बाद से ही अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी में लग गए हैं। वहीं अब परीक्षा बेहद नजदीक आ गई है। ऐसे में परीक्षा मात्र कुछ दिन पहले ही परीक्षा रद्द की खबर सामने आ रही है। अगर आपने भी इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं क्या है परीक्षा को लेकर पूरी अपडेट...

परीक्षा शुरू होने से कुछ दिन पहले रद्द हुई परीक्षा (Exam canceled a few days before the exam started) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षा से मात्र कुछ दिन पहले ही परीक्षा रद्द किए जाने की खबर से अभ्यर्थी काफी दुखी हैं। बता दें कि सीटीईटी 2024 रद्द किए जाने को लेकर जो खबर सामने आ रही है, उसमें बताया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा अचानक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए परीक्षा रद्द किए जाने का फैसला लिया गया है। वहीं खबर में परीक्षा रद्द किए जाने का कारण भी नहीं बताया गया है। 

परीक्षा रद्द की नहीं कोई सूचना (No information regarding exam cancellation) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के जनवरी सेशन की परीक्षा रद्द किए जाने की खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान थे। इसके बाद अभ्यर्थियों ने खबर की जांच पड़ताल के लिए जब हमारी टीम से संपर्क किया, तो हमारी टीम ने तुरंत खबर का विश्लेषण करने के लिए अपने विश्वसनीय सूत्रों का प्रयोग किया। जहां पता चला कि अभी सीबीएसई ने परीक्षा रद्द का कोई फैसला नहीं लिया है। इसलिए अभ्यर्थी परीक्षा रद्द को लेकर परेशान न हों। 

इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 का आयोजन बिना किसी रुकावट के एक ही दिन में संपन्न कराया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2024 जनवरी सेशन का आयोजन 21 जनवरी 2024 को कराया जाना सुनिश्चित किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक किया जायेगा। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD