CTET EXAM 2024 : सीटीईटी 2024 अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा से पहले बुरी ख़बर! परीक्षा पर लगी रोक


CTET EXAM 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) के लिए परीक्षा की तैयारी कर रहे तमाम अभ्यर्थियों के लिए बेहद बुरी खबर सामने आई है। बता दें कि सीटीईटी का आयोजन 2024 के जनवरी माह में होना है, लेकिन परीक्षा के आयोजन से पहले ही अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर यह सामने आई है कि सीबीएसई द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) का आयोजन रद्द कर दिया गया है। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...

CTET EXAM 2024 : सीटीईटी का आयोजन रद्द होने से निराश अभ्यर्थी (Candidates disappointed due to cancellation of CTET) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के लिए परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के रद्द होने की खबर सामने आई। बता दें कि वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटीईटी 2024 (CTET EXAM 2024) का आयोजन रद्द कर दिया गया है, जिसके चलते अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए हैं। क्योंकि परीक्षा काफी नजदीक है, इसलिए अभ्यर्थी लगातार परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

बेहद कम समय में करें CTET 2024 की तैयारी और पाएं एग्जाम को उत्तीर्ण करने का सुपरफास्ट मंत्र, हमारे एक्सपर्ट आपको देंगे जरूरी प्रश्नों का एक विस्तृत अवलोकन और साथ ही PDF और डेली टेस्ट सीरीज, केवल ₹999 में पाएं सबकुछ और बेहद कम समय में करें अपनी तैयारी को पुख्ता। कोर्स को लेने के लिए लिंक पर क्लिक करें और कोर्स को करें जॉइन।

कोर्स जॉइन करने का लिंक : यहाँ क्लिक करें

CTET EXAM 2024 : क्या सच में रद्द हो गई है परीक्षा (Has the exam really been canceled?) -

अगर आप भी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) का आयोजन रद्द होने से परेशान हैं, तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) का आयोजन रद्द नहीं किया गया है। जो खबर अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है, वह खबर फर्जी है। इस बात का खुलासा इस खबर के विश्लेषण में हुआ है। जहां संबंधित अधिकारियों ने यह स्पष्ट किया है कि खबर सीबीएसई द्वारा जारी नहीं की गई है इसलिए अभ्यर्थी परेशान ना हों। 

CTET EXAM 2024 : इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2024) का आयोजन बिना किसी रुकावट के एक ही दिन में संपन्न कराया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2024 (CTET EXAM 2024) जनवरी सेशन का आयोजन 21 जनवरी 2024 को कराया जाना सुनिश्चित किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक किया जायेगा। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया जायेगा।

बेहद कम समय में करें CTET 2024 की तैयारी और पाएं एग्जाम को उत्तीर्ण करने का सुपरफास्ट मंत्र, हमारे एक्सपर्ट आपको देंगे जरूरी प्रश्नों का एक विस्तृत अवलोकन और साथ ही PDF और डेली टेस्ट सीरीज, केवल ₹999 में पाएं सबकुछ और बेहद कम समय में करें अपनी तैयारी को पुख्ता। कोर्स को लेने के लिए लिंक पर क्लिक करें और कोर्स को करें जॉइन।

कोर्स जॉइन करने का लिंक : यहाँ क्लिक करें

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD