CTET EXAM 2024 : सीबीएसई ने परिणाम से पहले रद्द की CTET 2024 की परीक्षा, क्या परीक्षा में हुई है नकल?


CTET EXAM CANCELLED 2024 : अगर आप भी अभी हाल ही में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) के जनवरी सेशन के लिए आंसर की और परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, तो ये सूचना आपके लिए काफी बुरी साबित हो सकती है। बता दें कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की आंसर की और परिणाम जारी होने से पहले ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द 2024 (CTET EXAM CANCELLED 2024) की खबर है। आइए जानते हैं आखिर क्या है केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द 2024 (CTET EXAM CANCELLED 2024) को लेकर पूरी खबर...
 
परिणाम से पहले रद्द हुई परीक्षा (Exam canceled before result) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा परिणाम और आंसर की जारी किए जाने से पहले ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द 2024 (CTET EXAM CANCELLED 2024) की खबरों से अभ्यर्थी परेशान हो गए हैं। दरअसल परीक्षा के आयोजन के बाद से यह खबर सामने आ रही है। जहां इस खबर ने दावा किया जा रहा है कि सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द 2024 (CTET EXAM CANCELLED 2024) कर दी है। जहां अभ्यर्थी परीक्षा रद्द की खबरों से काफी निराश हैं, क्योंकि उन्होंने परीक्षा के लिए काफी मेहनत की थी। 

क्या है परीक्षा रद्द की पूरी अपडेट (What is the complete update of exam cancellation?) -

अगर आप तमाम वेबसाइट पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द 2024 (CTET EXAM CANCELLED 2024) की खबरों को लेकर चिंतित हैं, तो आपको अब बिल्कुल भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द 2024 (CTET EXAM CANCELLED 2024) का ऐलान नहीं किया है। परीक्षा रद्द होने की कोई संभावना भी नहीं है। 

दो शिफ्ट में हुई परीक्षा (Examination conducted in two shifts) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) का आयोजन एक ही दिन में दो शिफ्ट में किया गया। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) जनवरी सेशन का 21 जनवरी 2024 को ही कराया जाना सुनिश्चित किया था। जिसमें पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक संपन्न हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया गया। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD