EMRS Answer Key 2023 : राम मंदिर उद्घाटन के बाद टीजीटी-पीजीटी फाइनल आंसर की आज होगी जारी, देखिए पूरी अपडेट


EMRS Answer Key 2023 : अगर आप काफी दिनों से एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर आयोजित हुई भर्ती परीक्षा के बाद टीजीटी-पीजीटी फाइनल आंसर की 2023 (TGT PGT Final Answer Key 2023) जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपका इंतजार खत्म होने की खबर है। आपको बता दें कि टीजीटी-पीजीटी फाइनल आंसर की 2023 (TGT PGT Final Answer Key 2023) जारी होने को लेकर यह खबर बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज ही टीजीटी-पीजीटी फाइनल आंसर की 2023 (TGT PGT Final Answer Key 2023) जारी होने की सूचना है... 

आज जारी होनी है फाइनल आंसर की (Final answer key to be released today) -

अगर आपने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर आयोजित हुई परीक्षा दी है, तो अब आपके लिए टीजीटी-पीजीटी फाइनल आंसर की 2023 (TGT PGT Final Answer Key 2023) जारी होने की खबर है। खबर में बताया जा रहा है कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद अब टीजीटी-पीजीटी फाइनल आंसर की 2023 (TGT PGT Final Answer Key 2023) जारी की जा रही है। खबर के मुताबिक टीजीटी-पीजीटी फाइनल आंसर की 2023 (TGT PGT Final Answer Key 2023) आज ही जारी की जायेगी। 

अभी नहीं फाइनल आंसर की जारी होने की कोई अपडेट (There is no update yet on the release of the final answer key) -

ईएमआरएस द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर आयोजित हुई परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों के लिए टीजीटी-पीजीटी फाइनल आंसर की 2023 (TGT PGT Final Answer Key 2023) aaj जारी होने की सूचना आई, तो अभ्यर्थी काफी खुश दिखे। हालांकि अभी अभ्यर्थियों को खुश होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि अभी तक फाइनल आंसर की जारी होने को लेकर कोई सूचना नहीं है। 

इस तिथि को आयोजित की गई परीक्षा (Exam held on this date) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ही पोस्ट ग्रेजुएट टीचर और ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। जहां जारी शेड्यूल के अनुसार पोस्ट ग्रेजुएट टीचर यानी कि पीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 2023 को किया गया है। वहीं ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर यानी की टीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन 23 दिसंबर 2023 को किया गया। बता दें कि दोनों परीक्षाओं का आयोजन दूसरी शिफ्ट यानी की इवनिंग शिफ्ट में संपन्न कराया गया है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD