EMRS RECRUITMENT 2023 : टीजीटी पीजीटी सहित विभिन्न परीक्षाओं की कटऑफ हुई जारी, देखिए क्या है पूरी कटऑफ?

EMRS CUT OFF 2023 : अगर आपने भी एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत टीजीटी पीजीटी, प्रिंसिपल, हॉस्टल वार्डन सहित कई पदों पर आयोजित की जा रही भर्ती के लिए आवेदन किया था और परीक्षा भी दी थी, तो अब आपके लिए एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों कट ऑफ 2023 (EMRS CUT OFF 2023) को लेकर बड़ी अपडेट साझा की गई है। दरअसल परीक्षा के आयोजन के बाद अब संभावित कट ऑफ जारी हुई है। आइए देखते हैं पूरी कट ऑफ...

ये है परीक्षा की संभावित कट ऑफ (This is the probable cut off of the exam) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों कट ऑफ 2023 (EMRS CUT OFF 2023) को लेकर बड़ी अपडेट है। इसमें विभिन्न पदों पर आयोजित की गई भर्ती के लिए परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के लिए अपेक्षित कट ऑफ जारी की गई है। नीचे दी गई कट ऑफ आधिकारिक नहीं है, परंतु संभावना जताई जा रही है कि इसी प्रकार की कट ऑफ इन परीक्षाओं की रहेगी -

सामान्य - 63 से 73

अन्य पिछड़ा वर्ग - 52 से 62

अनुसूचित जाति - 48 से 52

अनुसूचित जनजाति - 45 से 52

ईएसएम - 60 से 65

इन तिथियों में आयोजित की गई परीक्षा (Exams held on these dates) -

ईएमआरएस द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) के तहत परीक्षा का आयोजन विभिन्न तिथियों में किया गया। जहां टीजीटी, पीजीटी, हॉस्टल वार्डन, प्रिंसिपल, जेएसए, लैब अटेंडेंट और अकाउंटेंट सहित कई पदों पर परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर से शुरू हो गया था। जहां यह परीक्षा 16, 17, 23 और 24 दिसंबर 2023 को आयोजित की गई। वहीं इन तिथियों में परीक्षा का आयोजन हर रोज दो शिफ्ट में किया गया था।  

कब जारी होगी आधिकारिक कट ऑफ (When will the official cut off be released?) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल और नॉन टीचिंग सहित कई पदों पर आयोजित की गई भर्ती के लिए दिसंबर माह में परीक्षा का आयोजन किया गया। जहां परीक्षा का आयोजन संपन्न होने के बाद अब पहिए आंसर की जारी की गई। वहीं अब फाइनल आंसर की जारी होने के बाद कट ऑफ जारी की जायेगी। फाइनल आंसर की जारी होने के बाद ही परिणाम भी जारी किया जाएगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD