EMRS RECRUITMENT : टीजीटी, पीजीटी, प्रिसिपल सहित सभी परीक्षाओं में जमकर हुई है नकल, सीसीटीवी फुटेज में सामने आई सच्चाई


EMRS EXAM 2023 : अभ्यर्थी लंबे समय से एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित कई पदों पर आयोजित की गई परीक्षाओं के परिणाम जारी होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उन अभ्यार्थियों के लिए अब एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जो न केवल उनको बड़ी चिंता में डाल सकती है, बल्कि उनके लिए बड़ी मुसीबत भी बन सकती है। आइए जानते हैं आखिर क्या है इन विभिन्न परीक्षाओं को लेकर वह खबर...

नकल होने के सीसीटीवी फुटेज आए सामने (CCTV footage of copying surfaced)

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल, लैब अटेंडेंट, अकाउंटेंट और नॉन टीचिंग सहित कई पदों पर आयोजित हुई परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों को झटका देने वाली खबर है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि टीजीटी, पीजीटी, प्रिंसिपल और लैब अटेंडेंट सहित विभिन्न पदों पर EMRS द्वारा आयोजित की गई परीक्षाओं में नकल हुई है, जिसकी पुष्टि सीसीटीवी फुटेज आने के बाद पूर्ण हो गई है।
 
क्या अब परीक्षा भी हो जायेगी रद्द (Will the exam also be canceled now?)

EMRS द्वारा टीजीटी, पीजीटी सहित तमाम पदों पर आयोजित हुई परीक्षा में नकल की पुष्टि होने के बाद अभ्यर्थियों की चिंता परीक्षा रद्द होने को लेकर बढ़ गई है। दरअसल अभ्यर्थियों को डर है कि कहीं नकल की पुष्टि होने के बाद परीक्षा न रद्द कर दी जाए। हालांकि अभ्यर्थियों को डरने की जरूरत नहीं है=क्योंकि अभी तक ना तो इन विभिन्न पदों पर आयोजित हुई परीक्षाओं में नकल की पुष्टि हुई है और ना ही कोई सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं। इसके बाद परीक्षा रद्द होने का सवाल ही नहीं उठाता है और जो खबर परीक्षा में नकल को लेकर वायरल हो रही थी, वह पूरी तरह से फर्जी साबित हुई है। 

ये था परीक्षा का पूरा शेड्यूल (This was the complete schedule of the exam)

ईएमआरएस द्वारा आयोजित की गई विभिन्न परीक्षाओं के लिए परीक्षा शेड्यूल की घोषणा कर दी गई थी। जारी किए गए परीक्षा शेड्यूल के अनुसार 16 दिसंबर को पीजीटी और प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रिंसिपल के पदों पर परीक्षा का आयोजन मॉर्निंग शिफ्ट में, वहीं पीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन इवनिंग शिफ्ट में किया गया है। 17 दिसंबर को हॉस्टल वार्डन और जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें हॉस्टल वार्डन के पदों पर मॉर्निंग शिफ्ट, तो वहीं सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के पदों पर ईवनिंग शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन हुआ था। वहीं 23 और 24 दिसंबर को टीजीटी, अकाउंटेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती आयोजित हुई।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD