EMRS RESULT 2023 : टीजीटी-पीजीटी का जारी हो गया परिणाम, आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक हुई एक्टिव


EMRS RESULT 2023 : ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर परीक्षा के आयोजन के बाद अभ्यर्थियों को एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा अभ्यर्थियों को टीजीटी पीजीटी रिजल्ट 2023 (TGT PGT RESULT 2023) का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि अभ्यर्थियों का यह इंतजार अब पूरी तरह से खत्म हो गया है, क्योंकि टीजीटी पीजीटी रिजल्ट 2023 (TGT PGT RESULT 2023) जारी किए जाने की खबर सामने आई है। आइए जानते हैं पूरी अपडेट...

परिणाम की आई सूचना (Result notification) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा टीजीटी पीजीटी रिजल्ट 2023 (TGT PGT RESULT 2023) को लेकर खुशखबरी साझा की गई है। दरअसल ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर परीक्षा के आयोजन के लगभग एक माह बाद अब टीजीटी पीजीटी रिजल्ट 2023 (TGT PGT RESULT 2023) जारी कर दिया गया है। खबर के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम की लिंक भी जारी कर दी गई है। 

परिणाम को लेकर अभ्यर्थियों की बढ़ी चिंता (Increased concern of candidates regarding results) -

EMRS द्वारा टीजीटी पीजीटी रिजल्ट 2023 (TGT PGT RESULT 2023) को लेकर जो जानकारी साझा किए जाने की खबर थी, उसके बाद अभ्यर्थी काफी निराश हो गए हैं। दरअसल टीजीटी पीजीटी रिजल्ट 2023 (TGT PGT RESULT 2023) जारी किए जाने की खबर के बाद अभ्यर्थी परिणाम डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे, लेकिन वहां अभ्यर्थियों को टीजीटी पीजीटी रिजल्ट 2023 (TGT PGT RESULT 2023) की लिंक नहीं मिली। इसके बाद अभ्यर्थी समझ गए कि अभी परिणाम जारी नहीं हुआ है। 

इस तिथि को आयोजित की गई परीक्षा (Exam held on this date) -

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) द्वारा नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) परीक्षा के तहत ही पोस्ट ग्रेजुएट टीचर और ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। जहां जारी शेड्यूल के अनुसार पोस्ट ग्रेजुएट टीचर यानी कि पीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 2023 को किया गया है। वहीं ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर यानी की टीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन 23 दिसंबर 2023 को किया गया। बता दें कि दोनों परीक्षाओं का आयोजन दूसरी शिफ्ट यानी की इवनिंग शिफ्ट में संपन्न कराया गया है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD