IRFC Share Price : ये शेयर कराएंगे जबरदस्त मुनाफा, 2024 के लिए बेहतर विकल्प


भारतीय रेलवे वित्त निगम लिमिटेड (आईआरएफसी) के शेयरों (Shares) ने सोमवार के कारोबार में अपनी तेज बढ़त हासिल की और एक साल के नए उच्च स्तर पर पहुंच गए। स्टॉक 18.80 प्रतिशत बढ़कर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 134.70 रुपये पर पहुंच गया। मल्टीबैगर शेयर (Shares) में एक साल में करीब 300 फीसदी का उछाल आया है। कुछ विश्लेषकों ने मोटे तौर पर सुझाव दिया है कि निकट अवधि में शेयर में और अधिक बढ़त देखने को मिल सकती है।

तकनीकी सेटअप पर, समर्थन स्तर 120-115 रुपये क्षेत्र में देखा जा सकता है। उच्च स्तर पर, आईआरएफसी का शेयर (Share) 164 रुपये तक चढ़ सकता है। एक विश्लेषक ने कहा, मौजूदा स्तरों पर मुनाफावसूली की सिफारिश की गई है।

एंजेल वन में सीनियर रिसर्च एनालिस्ट - टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स, ओशो कृष्णन ने कहा, "आईआरएफसी ने एक मजबूत उछाल देखा और अज्ञात क्षेत्र में उत्तर की ओर अपना मार्च जारी रखा। ऐसा लगता है कि स्टॉक (Stock) आगे भी गति बनाए रखने के लिए तैयार है। वर्तमान में, समर्थन की एक श्रृंखला देखी जा सकती है 120-115 रुपये क्षेत्र में, जबकि पवित्र समर्थन 105-100 क्षेत्र के आसपास है। (Share) इसके अलावा, चूंकि काउंटर एक अज्ञात क्षेत्र में है, जिसमें कोई विशिष्ट तकनीकी प्रतिरोध नहीं है, इसलिए सलाह दी जाती है कि नियमित रूप से मुनाफे को पीछे रखना जारी रखें।

प्रभुदास लीलाधर के तकनीकी अनुसंधान विश्लेषक शिजू कूथुपालक्कल ने कहा, "पिछले तीन सत्रों में स्टॉक (Stock)  में अच्छी तेजी देखी गई है (Shares) और यह क्रमशः 114 रुपये और 126 रुपये के हमारे लक्ष्य को पूरा कर चुका है। पूर्वाग्रह मजबूत बनाए रखने के साथ, हम आगे बढ़ने की उम्मीद करते हैं।" 148-164 रुपये के अगले लक्ष्य (Share) के लिए आगे बढ़ें। मौजूदा स्तर से समर्थन 125 रुपये क्षेत्र पर होगा और 114 रुपये के स्तर से नीचे केवल एक निर्णायक उल्लंघन समग्र प्रवृत्ति को कमजोर करेगा।'

आईआरएफसी में आज भारी मात्रा में कारोबार हुआ और बीएसई पर 3.15 करोड़ शेयरों (Shares) में बदलाव देखा गया। यह आंकड़ा 1.09 करोड़ शेयरों (Shares) की दो सप्ताह की औसत मात्रा से कहीं अधिक था। काउंटर पर टर्नओवर 403.59 करोड़ रुपये रहा, जिसका बाजार पूंजीकरण (एम-कैप) 1,70,883.78 करोड़ रुपये रहा।

ध्यान दें आपके फायदे की बात -

हर अपडेट आपको तेज़ी से मिले इसके लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ें। टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD