UP TET 2024 : यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही बढ़ा दी गई उम्र सीमा, देखिए पूरी अपडेट


UP TET 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए आवेदन प्रक्रिया से पहले एक महत्वपूर्ण सूचना सामने आ रही है। आपको बता दें कि अभ्यर्थियों का आवेदन प्रक्रिया को लेकर लंबे समय से इंतजार है, लेकिन इसी बीच नए आयोग ने उम्र सीमा को लेकर बड़ा बदलाव किया है। जहां इस सूचना में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा बढ़ाए जाने की खबर है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

आवेदन प्रक्रिया से पहले बढ़ाई उम्र सीमा (Age limit increased before application process) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए नई आयोग द्वारा आवेदन प्रक्रिया से पहले उम्र सीमा बढ़ाए जाने की सूचना है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में देरी के चलते उम्र सीमा बढ़ा दी गई है, क्योंकि जो अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करना चाहते थे, उनकी उम्र बढ़ गई है। ऐसे में उन पर इसको लेकर कोई प्रभाव न पड़े, इस कारण उम्र सीमा बढ़ाए जाने का फैसला किया गया है।

अधिकारिक सूचना नहीं की गई जारी (Official information has not been released) -

नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए उम्र सीमा बढ़ाई जाने की सूचना सामने आ रही है, लेकिन जब अभ्यर्थियों ने उम्र सीमा बढ़ाए जाने की खबर के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके यह जानना चाहा कि अभ्यर्थियों की उम्र सीमा कितने वर्ष बढ़ाई गई है, तो अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसी कोई सूचना नहीं मिली, जिसके कारण अभ्यर्थी परेशान हो गए। वहीं जब अभ्यर्थियों ने खबर को क्रॉस चेक किया, तो उन्हें पता चला कि नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए उम्र सीमा में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

ये होगी अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा (This will be the educational qualification and age limit of the candidates) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा भी निर्धारित की जाती है। पात्रता मानदंड के अनुसार इसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और वहीं अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD