UPSSSC PET 2024 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, अभ्यर्थी जल्दी करें आवेदन


 UPSSSC PET 2024 : अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2024 के लिए अधिसूचना के साथ-साथ आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपके लिए आयोग ने बहुत बड़ी सूचना साझा की है। दरअसल आयोग द्वारा अभी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का परिणाम जारी नहीं किया गया है, लेकिन 2023 के परिणाम से पहले ही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर से अभ्यर्थी थोड़े असमंजस में हैं। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर (News of starting the application process for 2024) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर सामने आ रही है। दरअसल खबर में दावा किया जा रहा है कि आयोग इस वर्ष प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन जल्दी करना चाहता है। इसके लिए पुरानी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का परिणाम जारी किए जाने से पहले ही नई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। हालांकि अभ्यर्थियों की इस खबर के बाद असमंजस की स्थिति दूर नहीं हो रही है। 

अभी तक नहीं आई है कोई सूचना (No information has come yet) -

 प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक सूचना न आने से अभ्यर्थी काफी असमंजस में है। हालांकि अभ्यर्थियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि हमारी टीम के द्वारा इस खबर का विश्लेषण किया गया है और विश्लेषण में यह पूरी तरह से स्पष्ट हो गया है कि आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 के आयोजन को लेकर अभी कोई भी अपडेट जारी नहीं की गई है। पहले पुरानी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा, उसके बाद ही नई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा को लेकर कोई अपडेट जारी की जायेगी। 

इतने अभ्यर्थी हो सकते हैं परीक्षा में शामिल (So many candidates can appear in the examination) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2024) में करीब 38 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि बीते वर्ष भी लगभग इतने अभ्यर्थी ही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। वहीं इससे पहले यानी की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2022) के किए कुल 37.63 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। वहीं पीईटी (PET) के लिए करीब 37,58,209 अभ्यर्थियों को वैध माना गया था। हालांकि इस बार ये संख्या 38 लाख के पास पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD