CTET EXAM 2024 : सीबीएसई ने घटाई सीटीईटी सर्टिफिकेट की वैलिडिटी, जानिए क्या है नया नियम


CTET EXAM 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के परिणाम की घोषणा के बाद अभ्यर्थी काफी खुश हैं। हालांकि जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है, उनके लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि यह बुरी खबर सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के सर्टिफिकेट की वैलिडिटी को लेकर जारी की है। अगर आपने भी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) में सफलता हासिल की है, तो आइए जानते हैं क्या है सर्टिफिकेट की वैलिडिटी को लेकर पूरी खबर...

अब मात्र 2 साल की होगी सीटीईटी सर्टिफिकेट की मान्यता (Now CTET certificate will be valid for only 2 years) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के सर्टिफिकेट की वैलिडिटी को लेकर एक खबर सामने आ रही है। जहां खबर में बताया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के सर्टिफिकेट की वैलिडिटी में बदलाव करते हुए उसे कम कर दिया है। खबर में बताया जा रहा है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के सर्टिफिकेट की वैलिडिटी अब मात्र 1 साल की होगी। 

अभ्यर्थी न हों परेशान (Candidates should not worry) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के सर्टिफिकेट की वैलिडिटी को लेकर जारी की गई खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान थे। हालांकि अभ्यर्थियों को बिल्कुल भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सीबीएसई ने ऐसा कोई बदलाव नहीं किया है। दरअसल जब इस खबर का विश्लेषण किया गया था, तो खबर के विश्लेषण में पता चला कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (CTET EXAM 2024) के सर्टिफिकेट की वैलिडिटी को लेकर कोई बदलाव नहीं हुआ है।


Important Link (महत्वपूर्ण लिंक्स) -

Online Update Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक

वीडियो देखकर पैसा कमायें : लिंक



सर्टिफिकेट की मान्यता को लेकर हो चुका है बदलाव (Changes have been made regarding the recognition of certificates) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के समय एक बार फिर सर्टिफिकेट की अवधि को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल केंद्र सरकार ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 में ही बड़ा बदलाव कर दिया था। जहां CTET 2022 के सर्टिफिकेट की मान्यता जिंदगी भर के लिए कर दी गई थी। इसके बाद सभी सीटीईटी परीक्षाओं के सर्टिफिकेट हमेशा के लिए मान्य कर दिए गए। हालांकि इससे पहले केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के सर्टिफिकेट की मान्यता केवल 7 वर्ष की हुआ करती थी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD