CTET EXAM 2024 : सीटीईटी आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को लगा झटका, परीक्षा पर लगाई गई रोक


CTET 2024 Answer key :  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) के आयोजन के बाद अब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 आंसर की (CBSE CTET 2024 Answer key) जारी कर दी गई है। हालांकि आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि सीबीएसई ने अभ्यर्थियों का केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 आंसर की (CBSE CTET 2024 Answer key) जारी होने का इंतजार तो खत्म कर दिया, लेकिन इसी बीच आंसर की दोबारा से जारी किए जाने की सूचना है। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...

पहली आंसर की नहीं है मान्य (The first answer key is not valid) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 आंसर की (CBSE CTET 2024 Answer key) जारी किए जाने के बाद अभ्यर्थियों की चिंता को बढ़ाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल खबर में दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 आंसर की (CBSE CTET 2024 Answer key) मान्य नहीं है। वहीं कारण बताया जा रहा है कि आंसर की में कई त्रुटियां हुई हैं, जिसके चलते इसे अमान्य ठहरा दिया गया है। इसके लिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 आंसर की (CBSE CTET 2024 Answer key) दोबारा जारी की जायेगी। 

क्या दोबारा जारी होगी आंसर की (Will the answer key be released again?)

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 आंसर की (CBSE CTET 2024 Answer key) जारी होने के बाद, उसे अमान्य ठहराने की खबर से अभ्यर्थी काफी निराश हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को बता दें कि निराश और परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 आंसर की (CBSE CTET 2024 Answer key) जारी पूरी तरह से मान्य है। वहीं यह भी बता दें कि आंसर की में अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज करने का भी मौका दिया गया है, इसके बाद ही फाइनल आंसर की जारी होगी।

इस तिथि को आयोजित हुई परीक्षा (Exam held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) का आयोजन एक ही दिन में दो शिफ्ट में किया गया। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) जनवरी सेशन का 21 जनवरी 2024 को ही कराया जाना सुनिश्चित किया था। जिसमें पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक संपन्न हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया गया।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD