CTET EXAM 2024 : सीटीईटी फाइनल आंसर की जारी लेकिन, रिजल्ट को लेकर बुरी ख़बर

CTET EXAM 2024 : अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के जनवरी सेशन के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, तो पहले आपको केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा फाइनल आंसर की 2024 (CTET FINAL ANSWER KEY 2024) जरूर चेक कर लेनी चाहिए। बता दें कि सीबीएसई द्वारा आंसर की जारी किए जाने के बाद अभ्यर्थियों के ऑब्जेक्शन मांगे गए थे, जिसके बाद अब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा फाइनल आंसर की 2024 (CTET FINAL ANSWER KEY 2024) जारी किए जाने की सूचना है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

CTET EXAM 2024 : आज जारी की गई फाइनल आंसर की (Final answer key released today) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा फाइनल आंसर की 2024 (CTET FINAL ANSWER KEY 2024) जारी होने को लेकर जो सूचना आई है, उसमें बताया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा फाइनल आंसर की 2024 (CTET FINAL ANSWER KEY 2024) जारी कर दी गई है। खबर में यह भी बताया गया है कि अभ्यर्थियों को फाइनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। वहां पर फाइनल आंसर की वाली लिंक पर क्लिक करके अभ्यर्थी फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

CTET EXAM 2024 : अभ्यर्थी क्यों हैं परेशान? (Why are the candidates worried?) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा फाइनल आंसर की 2024 (CTET FINAL ANSWER KEY 2024) की जारी किए जाने की खबर के बाद जब बैठी आंसर की डाउनलोड करने के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे, तो अभ्यर्थियों को वहां पर केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा फाइनल आंसर की 2024 (CTET FINAL ANSWER KEY 2024) की डाउनलोड करने की कोई लिंक नहीं मिली। वहीं जब खबर का विश्लेषण किया गया, तो पता चला कि यह खबर फर्जी है। अभी फाइनल आंसर की जारी नहीं की गई है।

CTET EXAM 2024 : दो शिफ्ट में हुई परीक्षा (Examination conducted in two shifts) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) का आयोजन एक ही दिन में दो शिफ्ट में किया गया। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) जनवरी सेशन का 21 जनवरी 2024 को ही कराया जाना सुनिश्चित किया था। जिसमें पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक संपन्न हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया गया।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD