CTET EXAM 2024 : आयोग ने दोबारा जारी किया CTET 2024 रिजल्ट, नए बदलाव से अभ्यर्थी हुए दुखी


CTET EXAM 2024 News : अगर आपने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024 News) के जनवरी सेशन में प्रतिभाग किया था और परिणाम जारी होने के बाद खुश हैं, तो आपके लिए अब परिणाम को लेकर बुरी खबर सामने आ रही है। बता दें कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) के जनवरी सेशन के आयोजन के बाद से ही अभ्यर्थी परेशान थे। हालांकि अभ्यर्थियों की परेशानी उस वक्त खत्म हो गई थी, जब परिणाम की घोषणा कर दी गई। परंतु परिणाम रद्द होने की खबर से अभ्यर्थी फिर परेशान हो गए हैं। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

CTET EXAM 2024 News : परिणाम के बाद रद्द हुई परीक्षा (Exam canceled after results) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) के जनवरी सेशन का परिणाम जारी होने के बाद परीक्षा को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) के जनवरी सेशन के परिणाम में कई गड़बड़ियां हुई हैं। वहीं इससे पहले परीक्षा में भी नकल की खबरें सामने आई थीं। इन सभी कारणों के चलते केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) रद्द करने का ऐलान किया है।

 Online Apply Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक

वीडियो देखकर पैसा कमायें : लिंक


CTET EXAM 2024 News : क्या बिना आदेश रद्द हो गई परीक्षा (Order had also come regarding certificate) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) रद्द किए जाने के ऐलान की सूचना से अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ गई है। हालांकि अभ्यर्थियों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि अभी तक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) के जनवरी सेशन को रद्द किए जाने को लेकर कोई सूचना सामने नहीं आई है। इसलिए अभ्यर्थी वायरल खबर को लेकर बिल्कुल भी परेशान न हों। 

CTET EXAM 2024 News : इस तिथि को आयोजित हुई परीक्षा (Exam held on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) का आयोजन एक ही दिन में दो शिफ्ट में किया गया। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2024) जनवरी सेशन का 21 जनवरी 2024 को ही कराया जाना सुनिश्चित किया था। जिसमें पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक संपन्न हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया गया।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD