SSC GD Constable Exam 2024 : परीक्षा से पहले एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल को लेकर बड़ा बदलाव, सब्जेक्टिव होगी परीक्षा


SSC GD Constable Exam 2024 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 (GD CONSTABLE 2024) के पदों पर आयोजित की जा रही भर्ती के लिए परीक्षा से पहले ही बड़ा बदलाव किया गया है। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद अभ्यर्थी परीक्षा को लेकर काफी परेशान थे, लेकिन आयोग ने परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया। परीक्षा शेड्यूल जारी किए जाने के बाद अभ्यर्थी काफी खुश हैं, लेकिन परीक्षा के प्रकार को लेकर एक खबर सामने आ रही है, जिसमें परीक्षा सब्जेक्टिव रूप में होने की खबर है। आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरी खबर...

सब्जेक्टिव परीक्षा होने की खबर (News of subjective exam)

एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 (GD CONSTABLE 2024) के पदों पर परीक्षा शेड्यूल की घोषणा के बाद एक खबर सामने आ रही है, इसमें बताया जा रहा है की परीक्षा इस बार ऑब्जेक्टिव नहीं, बल्कि सब्जेक्टिव रूप में की जाएगी। यानी कि अभ्यर्थियों को एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 (GD CONSTABLE 2024) के पदों पर परीक्षा देने के लिए सब्जेक्टिव प्रश्नों को हल करना होगा। हालांकि अचानक आई इस खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान भी हो गए हैं। 

क्या है सब्जेक्टिव और ऑब्जेक्टिव को लेकर अपडेट (What is the update regarding subjective and objective?) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल 2024 के कई पदों पर आयोजित की जा रही भर्ती के लिए प्रश्न पत्र में सब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाने की खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए थे। हालांकि अभ्यर्थियों की परेशानी अब खत्म हो गई है, क्योंकि जीडी कांस्टेबल की परीक्षा के प्रश्न पत्र में सब्जेक्टिव प्रश्न नहीं पूछे जाएंगे, बल्कि ऑब्जेक्टिव प्रश्न ही पूछे जाएंगे। दरअसल खबर के वायरल होने के बाद हमारी टीम ने इस पूरी खबर का विश्लेषण किया। जहां खबर के विश्लेषण में यह पूरी तरह से स्पष्ट हो गया कि परीक्षा का आयोजन ऑब्जेक्ट रूप में ही किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सब्जेक्टिव प्रश्न नहीं मिलेंगे। 

इन तिथियों में होगी परीक्षा (Exam will be held on these dates) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल के पदों पर परीक्षा शेड्यूल की घोषणा कर दी है। जारी परीक्षा शेड्यूल के अनुसार जीडी कांस्टेबल के पदों पर परीक्षा की शुरुआत 20 फरवरी 2023 से हो जाएगी। जहां इन पदों पर परीक्षा का आयोजन 12 मार्च 2024 तक किया जाएगा। जिसमें 20, 21, 22, 23, 24, 26, 27, 28, 29 फरवरी और 01, 05, 07, 11, 12 मार्च 2024 को परीक्षा आयोजित होगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD