UP BOARD EXAM 2024 : फरवरी 22 से नहीं, बल्कि 25 फरवरी से शुरू होंगी यूपी बोर्ड परीक्षाएं, अचानक हुआ बदलाव


UP BOARD EXAM 2024 :  अगर आप उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा जारी किए यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) के शेड्यूल को देखते हुए बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में लगे हुए हैं, तो इसी बीच आपके लिए एक ऐसी खबर सामने आई है, जो आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। आपको बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) की परीक्षा तिथि काफी नजदीक है, लेकिन अचानक परीक्षा स्थगित होने की सूचना है। आइए जानते हैं क्या है यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) को लेकर पूरी खबर...

अचानक बोर्ड परीक्षा हुईं स्थगित (Board exams suddenly postponed) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) का शेड्यूल जारी होने के बाद विद्यार्थी काफी खुश थे। हालांकि अब विद्यार्थियों के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के शेड्यूल में बदलाव की खबर सामने आ रही है। दरअसल अब यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) का आयोजन 22 फरवरी से होने की बजाय 25 फरवरी से शुरू होने की सूचना जारी हुई है। फिलहाल विद्यार्थी भी इस खबर से काफी परेशान हैं। 

स्थगित नहीं हुई है परीक्षा (The exam has not been postponed) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) का परीक्षा शेड्यूल स्थगित किए जाने की खबर से विद्यार्थी काफी परेशान हैं, परंतु जब कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड विद्यार्थी परीक्षा स्थगित की खबर के बाद खबर की आधिकारिक सूचना देखने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे, तो उन्हें वहां ऐसा कोई नोटिस नहीं मिला। इसलिए विद्यार्थी यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) का परीक्षा शेड्यूल स्थगित किए जाने की खबर पर भरोसा न करें। 

Online Apply Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक

वीडियो देखकर पैसा कमायें : लिंक

9 मार्च तक आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held till March 9) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) का आयोजन 22 फरवरी से शुरू होना तय किया गया था। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हो जाएंगी, जो कि 9 मार्च तक आयोजित होंगी। परीक्षा का आयोजन हर रोज दो पालियों में किया जायेगा। बता दें कि पहली पाली की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से शुरू होकर 11:45 तक चलेगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5:15 तक चलेगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD