UP BOARD EXAM NEWS : यूपी बोर्ड परीक्षा में पकड़े गए हज़ारों सॉल्वर, बोर्ड ने तुरंत परीक्षा रद्द करने का दिया आदेश


UP BOARD EXAM NEWS : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा शुरू कर दी गई है। जहां बोर्ड परीक्षाओं के बीच में ही उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा एक बड़ा ऐलान किया गया है। दरअसल यह बड़ा ऐलान यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD NEWS 2024) को रद्द किए जाने का किया गया है। अगर आप भी यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) की कक्षा 10वीं या फिर 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हैं, तो आइए जानते हैं आखिर अचानक क्यों रद्द कर दी गई बोर्ड परीक्षा...

UP BOARD EXAM NEWS 2024 : सॉल्वर पकड़े जाने के बाद यूपी बोर्ड परीक्षा हुई रद्द -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा रद्द किए जाने का फैसला किया गया है। दरअसल बोर्ड ने बताया है कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में कई सॉल्वर पकड़े गए हैं, जिसके चलते बोर्ड परीक्षा को रद्द किए जाने का फैसला किया गया है। फिलहाल यूपी बोर्ड की कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थी बोर्ड के इस फैसले से काफी निराश हैं।

UP BOARD EXAM 2024 : देखिए क्या है सॉल्वर पकड़े जाने की सूचना -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) की कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द किए जाने का फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया है। बता दें कि जब इस खबर की जांच पड़ताल की गई, तो जांच पड़ताल में पता चला कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) में फिलहाल कोई सॉल्वर नहीं पकड़े गए हैं। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि बोर्ड ने परीक्षा रद्द नहीं की है, जो खबर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है, वह पूरी तरह से फर्जी है।

UP BOARD EXAM 2024 : 9 मार्च तक आयोजित होगी परीक्षा -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) का आयोजन 22 फरवरी से शुरू हो गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करते हुए स्पष्ट किया था कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हो जाएंगी, जो कि 9 मार्च तक आयोजित होंगी। परीक्षा का आयोजन हर रोज दो पालियों में किया जा रहा है। बता दें कि पहली पाली की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से शुरू होकर 11:45 तक आयोजित होती है। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5:15 तक आयोजित होती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD