UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल के 14090 पदों पर नई भर्ती की सूचना, नोटिफिकेशन जारी


UP LEKHPAL BHARTI 2023 : अगर आप भी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा राजस्व विभाग के यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर आयोजित की जाने वाली भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं और आधिकारिक अपडेट का इंतजार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। बता दें कि आयोग द्वारा लेखपाल के 8085 पदों पर परीक्षा संपन्न होने के बाद आयोग ने परिणाम भी जारी कर दिया। जहां परिणाम जारी हुए लंबा समय हो चुका है, लेकिन लेखपाल के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू न होने से अभ्यर्थी बेहद परेशान हैं। हालांकि अब आयोग द्वारा लेखपाल के नए पदों पर परीक्षा के लिए आधिकारिक अपडेट साझा की गई है, जो कि इस प्रकार है...

आयोग ने दी ताजा अपडेट (Commission gave latest update) -

राजस्व विभाग में यूपी लेखपाल के पदों पर होने वाली नई भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आधिकारिक अपडेट साझा की गई है। जहां अपडेट में बताया गया है कि आयोग फिलहाल अन्य भर्तियों को लेकर व्यस्त है। जिसके कारण लेखपाल के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं की जा सकती है। आयोग द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार लेखपाल के नए पदों पर आवेदन प्रक्रिया मार्च माह में शुरू होने की संभावना है। 

इस प्रकार होगी योग्यता और उम्र सीमा (This is the qualification and age limit) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा लेखपाल (Lekhpal) के हजारों पदों पर भर्ती के लिए योग्यता और उम्र सीमा में भी है और यह पार्टी में दोबारा से पहले ही कर सकते थे लेकिन इसी तरह भारत को विश्व में एक भी नहीं सकते हैं कि वह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह ने बताया कि इस पहले स्पष्ट कर दी थी। जहां प्राप्त जानकारियों के अनुसार लेखपाल के नए पदों पर भर्ती के लिए भी शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा निम्न सकती है -

शैक्षणिक योग्यता - इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से 12th पास होना अनिवार्य होगा।
उम्र सीमा - वहीं इन पदों के अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष निर्धारित की जा सकती है। 

पदों की संख्या भी हुई स्पष्ट (The number of posts also became clear) -

आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश लेखपाल के पदों पर निकाली जा रही भर्ती के लिए पदों की संख्या भी पहले ही स्पष्ट कर दी गई है। नई भर्ती के माध्यम से हजारों रिक्तियों को भरा जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में लेखपाल के करीब 14500 पद खाली पड़े हैं, जिन पर भर्तियां निकाली जानी हैं। हालांकि इन पदों पर आधिकारिक मुहर आयोग द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद लग जायेगी। फिलहाल तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 4500 के करीब रिक्तियों को इस भर्ती के माध्यम से भरा जाएगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD