UP TET 2024 : यूपी टीईटी के लिए योगी आदित्यनाथ जी का एलान, आवेदन पर बड़ी अपडेट आयी सामने


UP TET UPDATE 2024 : उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि अभ्यर्थियों को काफी समय से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपडेट 2023 (UP TET UPDATE 2023) का इंतजार था। हालांकि अभ्यर्थियों का इंतजार उस @@;# वक्त भी खत्म नहीं हुआ, जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा जल्द से जल्द आयोजित कराने के निर्देश दिए। आइए जानते हैं पूरी अपडेट...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए थे निर्देश (Chief Minister Yogi Adityanath had given instructions) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपडेट 2023 (UP TET UPDATE 2023) को लेकर मिली जानकारी के अनुसार अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया से लेकर परीक्षा आयोजन तक की सारी प्रक्रियाएं बीते वर्ष ही पूरी होने की संभावना थी। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि 2023 के अंतिम माह तक उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) की भर्ती का आयोजन पूर्ण हो जायेगा। मुख्यमंत्री के इस ऐलान से यूपी टीईटी के अभ्यर्थी भी काफी खुश थे।

ऐलान के बाद भी नहीं हो सकी भर्ती शुरू (Recruitment could not start even after announcement) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपडेट 2023 (UP TET UPDATE 2023) को लेकर अभ्यर्थी काफी इंतजार कर रहे थे, लेकिन मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद भी उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपडेट 2023 (UP TET UPDATE 2023) नहीं साझा की गई। भर्ती पूरी होने की बात तो दूर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन तक शुरू नहीं किए गए हैं। 

इतने सदस्यों की हुई है नियुक्ति (So many members have been appointed) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) को सौंपी गई है। हालांकि अभी तक आयोग का गठन पूरा नहीं हो सका है, जिसके चलते अभी तक उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकी है। अभी नए आयोग में मात्र 12 सदस्यों की नियुक्ति की सूचना है। अन्य सदस्यों की नियुक्ति भी जल्द ही पूरी हो सकती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD