UP TET 2024 : यूपी टीईटी के लिए नए आयोग का गठन पूरा होने के बाद रद्द की गई भर्ती, जानिए क्या है कारण


UP TET 2024 : अगर आपने उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आयोजित को जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए आवेदन की पूरी तैयारी कर ली है और बस अधिसूचना जारी किए जाने का इंतजार है, तो आपके लिए बुरी खबर है। दरअसल नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए अधिसूचना से पहले ही उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) रद्द किए जाने की सूचना है। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...

नए आयोग के गठन के बाद भी रद्द हो गई परीक्षा (Exam canceled even after formation of new commission) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा एक जानकारी साझा किए जाने की सूचना है, जिसमें बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए सारी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। नए आयोग का गठन भी पूरा हो चुका है, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) को रद्द कर दिया गया है, जिससे अब इस परीक्षा का आयोजन नहीं होगा। 

अभी नहीं जारी हुई कोई भी सूचना (No information has been released yet) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा परीक्षा रद्द किए जाने की सूचना से अभ्यर्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अभी तक नए आयोग ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) को लेकर कोई फैसला नहीं दिया है। वहीं अभी तक उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) के भी सभी सदस्यों की नियुक्ति की कोई सूचना नहीं है।

Online Update Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक

वीडियो देखकर पैसा कमायें : लिंक


इस तिथि से शुरू होगी परीक्षा (Exam will start from this date) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UP TET 2024) के लिए नए आयोग द्वारा जल्द आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2024 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन अगले महीने यानी की मार्च 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि मार्च के पहले सप्ताह के अन्त तक खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD