UP TET 2024 : यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया फरवरी में ही होगी शुरू, नए आयोग ने जारी की अपडेट


UP TET 2024 :  नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) को लेकर बड़ी अपडेट साझा की गई है। बता दें कि आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) को लेकर जो जानकारी साझा की गई है, उसमें बताया गया है कि आखिर किस समय नए आयोग द्वारा इस पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...

फरवरी में ही शुरू हो जाएगी आवेदन प्रक्रिया (The application process will start in February itself) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा इसी माह आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाने की खबर सामने आ रही है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए नए आयोग द्वारा सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं और फरवरी में किसी भी तिथि को अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। 

Online Apply Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक

वीडियो देखकर पैसा कमायें : लिंक



क्या है पूरी अपडेट (What is the full update) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए नए आयोग द्वारा आवेदन प्रक्रिया फरवरी माह में शुरू किए जाने की खबर के बाद अभ्यर्थी काफी खुश हैं, लेकिन अभ्यर्थियों को खुश होने से पहले खबर की वास्तविकता को जान लेना चाहिए। बता दें कि अभी नए आयोग द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकती है, क्योंकि अभी तक नए आयोग का गठन ही पूरा नहीं हुआ है। ऐसे में आवेदन प्रक्रिया फरवरी माह में शुरू किए जाने की जो खबर सामने आ रही है, वह पूरी तरह से फर्जी है। 

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए नए आयोग द्वारा जल्द उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2023 (UP TET Application Form 2023) के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2023 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन मार्च 2024 के अंत में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि अब अगले माह यानी की मार्च में ही खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD