UPSSSC PET 2024 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 में 150 अंको का होगा प्रश्न पत्र, अभ्यर्थी हुए परेशान


UPSSSC PET 2024 : अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (UPSSSC PET 2023) में सम्मिलित नहीं हो पाए थे या फिर प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) में सम्मिलित होने के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई है। बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के प्रश्न पत्र में कुछ प्रमुख बदलाव किए जाएंगे, जिनके बारे में आयोग ने जानकारी दी है। आइए जानते हैं क्या हैं प्रमुख बदलाव...

इस बार प्रश्न पत्र में होगा ये बड़ा बदलाव (This time there will be this big change in the question paper) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) में एक प्रमुख बदलाव किया जाना है। बता दें कि यह बदलाव अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ा बदलाव है और इस बदलाव से अभ्यर्थी काफी प्रभावित होंगे। दरअसल आयोग द्वारा प्रश्न पत्र में जो बदलाव किए जाने की सूचना है, उसमें बताया जा रहा है कि अब प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के प्रश्न पत्र में 100 नहीं, बल्कि 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। फिलहाल अभ्यर्थी इस खबर से काफी असमंजस में पड़ गए हैं। 

प्रश्न पत्र में इस बदलाव को लेकर क्या है अपडेट (What is the update regarding this change in the question paper?) -

आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के प्रश्न पत्र में प्रश्नों की संख्या को लेकर किए जा रहे बदलाव से अभ्यर्थी काफी असमंजस में पड़ गए हैं। दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि आयोग द्वारा यह बदलाव अचानक से किया गया है। हालांकि अभी इस बदलाव को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है, इसलिए अभ्यर्थियों को इस बदलाव से चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के प्रश्न पत्र में प्रश्नों की संख्या पूर्व निर्धारित सीमा के अंदर ही होगी।

कुल इतने अंक का होगा प्रश्न पत्र (The question paper will be of total marks) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के प्रश्न पत्र में प्रश्नों की संख्या को लेकर पहले ही अधिसूचना से माध्यम से स्पष्टीकरण प्रदान कर दिया जायेगा। हर वर्ष आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के आयोजन से पहले अधिसूचना जारी की जाती है। अधिसूचना में प्रश्नों की संख्या का भी जिक्र किया जाता है। आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) में भी 100 प्रश्न ही पूछे जाएंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD