UPSSSC PET RECRUITMENT : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा देने वालों के लिए बंपर मौका, 10002 पदों पर निकाली गई भर्ती


UPSSSC PET RECRUITMENT : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) में शामिल हुए और पास होने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि यह खुशखबरी भर्ती को लेकर है। दरअसल आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) में पास हुए अभ्यर्थियों के लिए भर्ती निकाली है। अगर आपको भी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा भर्ती 2024 (UPSSSC PET RECRUITMENT 2024) में शामिल होना है, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी जानकारी...

आयोग ने पदों की संख्या और आवेदन शुल्क को लेकर भी दी जानकारी (The commission also gave information regarding the number of posts and application fees) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा भर्ती 2023 (UPSSSC PET RECRUITMENT 2023) के तहत फार्मासिस्ट आयुर्वेद के कुल 1002 पदों पर भर्ती निकाली है। जहां जारी अधिसूचना के अनुसार सामान्य के 448, ओबीसी के 126, ईडबल्यूएस के 100 पद, एससी के 291 और अनुसूचित जनजाति के 37 पद शामिल हैं। 
वहीं इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना अनिवार्य है, जो कि पद व वर्ग के अनुसार अलग अलग है। 

अभ्यर्थी इस तिथि तक यहां से करें आवेदन (Candidates should apply from here till this date) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा भर्ती 2023 (UPSSSC PET RECRUITMENT 2023) के तहत निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा भर्ती 2023 (UPSSSC PET RECRUITMENT 2023) के तहत आयोग द्वारा इन पदों पर 12 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जायेगी, जो कि 3 मार्च तक चलेगी। 
वहीं आयोग द्वारा इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.com पर विजिट करना होगा।

ये अभ्यर्थी ही कर सकेंगे आवेदन (Only these candidates will be able to apply) -

अगर आप भी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा भर्ती 2023 (UPSSSC PET RECRUITMENT 2023) के तहत इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए कई महत्वपूर्ण जानकारियां साझा कर दी गई हैं। जिसमें अभ्यर्थियों के पास निम्न योग्यताएं होना और उम्र सीमा के दायरे में होना अनिवार्य है - 
* शैक्षणिक योग्यता - इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास संबंधित योग्यताएं होनी चाहिए, जो कि आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगी।
* उम्र सीमा - वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके साथ ही इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD