UPSSSC PET 2024 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 के लिए बदल गए सारे नियम, अब एक ही दिन में होगा परीक्षा का आयोजन

UPSSSC PET 2024 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए अभ्यर्थियों को बेसब्री से अधिसूचना जारी किए जाने का इंतजार है। जहां अधिसूचना जारी किए जाने के बाद ही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जायेगी और अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। हालांकि इससे पहले परीक्षा के कुछ नियम बदले जाने की सूचना है। आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरी अपडेट...

अब एक ही दिन हुआ करेगा परीक्षा का आयोजन (Now the examination will be conducted on the same day) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए परीक्षा को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि अब प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) का आयोजन मात्र एक ही दिन में किया जाया करेगा। दरअसल इससे पहले परीक्षा का आयोजन 2 दिन में कराया जाता था। जहां अब सूचना है कि मात्र 1 ही दिन में 2 शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन संपन्न कराया जायेगा।

क्या एक ही दिन में हो जाएगी पूरी परीक्षा (Will the entire examination be conducted in a single day?) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जैसे ही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) का आयोजन मात्र 1 ही दिन में कराए जाने की सूचना सामने आई, तो अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए। हालांकि अभ्यर्थियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) की शिफ्ट को लेकर अभी तक उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने कोई ऐलान नहीं किया है।

Online Apply Link : लिंक

Un-Official Notification Link : लिंक

Official Website Update Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

Join Whatsapp Channel : लिंक

वीडियो देखकर पैसा कमायें : लिंक

इतने अभ्यर्थी हो सकते हैं परीक्षा में शामिल (So many candidates can appear in the examination) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2024) में करीब 38 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि बीते वर्ष भी लगभग इतने अभ्यर्थी ही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। वहीं इससे पहले यानी की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2022) के किए कुल 37.63 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। वहीं पीईटी (PET) के लिए करीब 37,58,209 अभ्यर्थियों को वैध माना गया था। हालांकि इस बार ये संख्या 38 लाख के पास पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD