AIBE 18 Result 2024 : घोषित हुए ऑल इंडिया बार एग्जाम के नतीजे, ऑफिसियल वेबसाइट पर देखें स्कोर कार्ड

 All India Bar Exam 18 में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर। Bar Council of India (BCI) ने ऑल इंडिया बार एग्जाम के 18वें संस्करण के परिणाम घोषित कर दिए हैं। काउंसिल द्वारा नतीजों (AIBE 18 Result 2024) की घोषणा मंगलवार, 26 मार्च 2024 को की गई। इसके साथ ही BCI ने इस परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राओं के स्कोर कार्ड भी जारी कर दिए हैं और इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक परीक्षा पोर्टल, allindiabarexamination.com पर एक्टिव कर दिया है।

AIBE 18 Result 2024: इन स्टेप में देखें परिणाम और डाउनलोड करें स्कोर कार्ड

स्टूडेंट्स को अपना परिणाम (AIBE 18 Result 2024) देखने के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करना होगा। फिर होम पेज पर ही दिए गए परिणाम लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से स्टूडेंट्स रिजल्ट पेज पर जा सकते हैं। इस पेज पर छात्रों को अपनी पंजीकृत ईमेल आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स अपना परिणाम और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

AIBE 18 रिजल्ट 2024 लिंक

बता दें कि BCI ने AIBE 18 परीक्षा का आयोजन 10 दिसंबर 2023 को किया था। इसके बाद काउंसिल ने प्रोविजिनल आंसर-की 13 दिसंबर को जारी करते हुए स्टूडेंट्स से उनकी आपत्तियों को 20 दिसंबर तक आमंत्रित किया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद BCI ने फाइनल आंसर-की पिछले सप्ताह के दौरान 21 मार्च को जारी करने के बाद नतीजों की घोषणा 26 मार्च 2024 को कर दी।

Important Links (महत्वपूर्ण लिंक्स) -

Online Apply Link : लिंक

Official Notification Link : लिंक

Official Website Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD