BPSC TRE 3.0 Cancelled: BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द, पेपर लीक के बाद बिहार लोक सेवा आयोग का बड़ा फैसला

 Bihar Public Service Commission (BPSC) BPSC TRE 3.0 Cancelled ने 15 मार्च 2024 को तीसरा चरण की Teacher Recruitment Exam (TRE 3.0) BPSC TRE 3.0 Cancelled को रद्द कर दिया है। परीक्षा रद्द करने का कारण प्रश्नपत्र लीक होना बताया जा रहा है। परीक्षा से पहले ही प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। ईओयू की रिपोर्ट ने आयोग ने इस मामले की जांच के बाद परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया। परीक्षा रद्द होने से अभ्यर्थियों में काफी रोष है। अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग ने परीक्षा रद्द करने का फैसला बहुत देर से लिया। इससे अभ्यर्थियों को काफी परेशानी हुई है।

BPSC TRE 3.0 Cancelled: परीक्षा की नई तिथि बाद में

बता दें कि Bihar Public Service Commission ने राज्य पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) से 'ठोस सबूत' मांगे थे ताकि यह पता लगाया जा सके कि शिक्षक भर्ती का प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से पहले लीक हुआ था। बीपीएससी की ओर से साफ-साफ कहा गया था कि ठोस साक्ष्य प्राप्त होने और समीक्षा के बाद ही 15 मार्च, 2024 को आयोजित परीक्षा को लेकर आयोग द्वारा निर्णय लिया जाएगा।

BPSC की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि BPSC को सौंपी गई शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई)-3 के पेपर लीक से संबंधित ईओयू की रिपोर्ट में ठोस सबूत मिले है, जिससे पता चलता है कि परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र लीक हो गया था। यही कारण है कि दोनों पालियों में ली गई परीक्षा रद्द की जा रही है। नई तिथि की बाद में घोषणा की जाएगी।

BPSC TRE 3.0 Cancelled: 300 से अधिक लोग गिरफ्तार

बता दें कि ईओयू (बिहार पुलिस) के अपर महानिदेशक (एडीजी) एन हसनैन खान ने कहा था कि हमने टीआरई-3 के कथित पेपर लीक मामले में प्राथमिकी दर्ज की और 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। हमने वैज्ञानिक तरीके से जांच की और मामले से संबंधित सबूत एकत्र किए। सभी साक्ष्य सक्षम अदालत के समक्ष भी प्रस्तुत किये गये। अब, आगे की जांच जारी है... ईओयू की जांच बहुत संवेदनशील चरण में है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें- 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD