CTET JULY SESSION EXAM 2024 : 09 जुलाई को होगा CTET जुलाई सेशन का आयोजन, देखिए पूरी खबर


 CTET JULY SESSION EXAM 2024 : अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए लगातार आवेदन के साथ-साथ परीक्षा की राह देख रहे थे, तो आपके लिए CBSE ने इंतजार बहुत पहले ही खत्म कर दिया था। दरअसल अब परीक्षा शुरू होने की सूचना सामने आ चुकी है। वहीं आवेदन की शुरुआत भी कर दी गई है। तो आइए जानते हैं क्या है परीक्षा के आयोजन की तिथि...

ये है परीक्षा की तिथि (This is the exam date) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा परीक्षा की तिथि को लेकर एक सूचना सामने आई है, जिसमें बताया जा रहा है कि परीक्षा का आयोजन 9 जुलाई 2024 को किया जाएगा। बता दें कि खबर में यह सूचना है कि परीक्षा की तिथि को बढ़ा दिया गया है। यानी की परीक्षा की तिथि में बदलाव करते हुए इस परीक्षा का आयोजन 9 जुलाई 2024 को आयोजित कराना निर्धारित किया गया है। 

देखिए परीक्षा की जानकारी (See exam information) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए परीक्षा की शुरुआत 9 जून को होने की खबर से अभ्यर्थी परेशान हैं। हालांकि परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि परीक्षा का आयोजन निर्धारित तिथि पर ही किया जाएगा। परीक्षा के आयोजन में बदलाव होने की कोई भी आधिकारिक सूचना अभी तक सामने नहीं आई है। 

इस दिन होगा जुलाई सेशन का आयोजन (July session will be organized on this day) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) के लिए परीक्षा की तिथि स्पष्ट कर दी गई है। जहां शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) का आयोजन एक ही दिन में दो शिफ्ट में किया जाएगा। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन 2024 (CTET JULY SESSION EXAM 2024) का आयोजन 07 जुलाई 2024 को ही कराया जाना सुनिश्चित किया है। जिसमें पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक संपन्न हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक किया जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD