DRDO Recruitment 2024: 57000 तक मासिक वजीफा, चेक पोस्ट, आवश्यक योग्यताएं और साक्षात्कार विवरण


DRDO Recruitment 2024:
 The Defence Research and Development Organisation (DRDO) जूनियर रिसर्च फेलोशिप के पदों के लिए सक्षम उम्मीदवारों से आवेदन मांग रहा है । DRDO Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना का हवाला देते हुए , वॉक-इन इंटरव्यू की तारीख के अनुसार ऊपरी आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए । उक्त पद के लिए 04 रिक्त सीटें उपलब्ध हैं ।

DRDO Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के आधार पर , आवेदकों के पास नेट योग्यता के साथ प्रथम श्रेणी में प्रासंगिक अनुशासन (बुनियादी विज्ञान) में स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार 02 वर्ष की अवधि के लिए अपने पद पर बने रहेंगे। डीआरडीओ भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , चयनित उम्मीदवार को प्रति माह 37000 रुपये (प्रथम और द्वितीय वर्ष) का वजीफा मिलेगा। चयन प्रक्रिया वॉक-इन इंटरव्यू पर आधारित होगी । वॉक-इन इंटरव्यू 08.04.2024 को डीएमएसआरडीई ट्रांजिट फैसिलिटी (डीआरएलएम पुलिया के पास), डीएमएसआरडीई, जीटी रोड, कानपुर 208 004 पर आयोजित किया जाएगा।

DRDO Recruitment 2024 के लिए पद का नाम और रिक्तियां (Post Name and Vacancies)-

DRDO Recruitment 2024 जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए योग्य उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है । डीआरडीओ भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, उल्लिखित पदों के लिए 04 सीटें उपलब्ध हैं 


DRDO Recruitment 2024 के लिए मासिक वेतन (Monthly Salary)-

जैसा कि डीआरडीओ भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना में बताया गया है , वेतन नीचे दर्शाया गया है:

चयनित उम्मीदवार को 37000 रुपये (प्रथम और द्वितीय वर्ष) मासिक वेतन मिलेगा ।

DRDO Recruitment 2024 के लिए कार्यकाल:

डीआरडीओ भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना का हवाला देते हुए , कार्यकाल नीचे सूचीबद्ध है:

उम्मीदवार को प्रारंभ में 02 वर्ष की अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा।

DRDO Recruitment 2024 के लिए आवश्यक योग्यताएँ (Qualifications required)-

जैसा कि डीआरडीओ भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना में बताया गया है , आवश्यक योग्यताएं नीचे सूचीबद्ध हैं:

उम्मीदवार के पास नेट योग्यता के साथ संबंधित विषय (बुनियादी विज्ञान) में प्रथम श्रेणी में स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए।

उम्मीदवार के पास नेट/गेट के साथ प्रथम श्रेणी में प्रासंगिक अनुशासन में व्यावसायिक पाठ्यक्रम (बीएफ/ बी.टेक. ) में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। या

उम्मीदवार के पास स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों स्तरों पर प्रथम श्रेणी में प्रासंगिक अनुशासन में व्यावसायिक पाठ्यक्रम (एमई/ एम.टेक ) में स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए।

DRDO Recruitment 2024 के लिए आयु सीमा:

डीआरडीओ भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए , आयु सीमा नीचे दी गई है:

साक्षात्कार की तिथि के अनुसार अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए ।

अधिकतम आयु में छूट एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष है। हालाँकि, क्रीमी लेयर में ओबीसी उम्मीदवार आयु में छूट के पात्र नहीं होंगे।

DRDO Recruitment 2024 के लिए साक्षात्कार विवरण

DRDO Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के आधार पर , उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

साक्षात्कार की तिथि: 08.04.2024

समय: 0900 बजे

दिन: सोमवार

स्थान: डीएमएसआरडीई ट्रांजिट सुविधा (डीआरएलएम पुलिया के पास), डीएमएसआरडीई, जीटी रोड, कानपुर 208 004

DRDO Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे करें:

DRDO Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे बायोडाटा (संलग्न प्रारूप) के साथ एक आवेदन पत्र लाएं, जिसमें स्पष्ट रूप से आवेदन किए गए फेलोशिप के नाम का संकेत हो, साथ में एक हालिया पासपोर्ट आकार की तस्वीर और ज़ेरॉक्स प्रतियां भी हों। 

DRDO Recruitment 2024 के लिए अधिसूचना पीडीएफ:

DRDO Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के संदर्भ में , उम्मीदवारों को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डीआरडीओ की आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करनी चाहिए।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें- 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD