DSSSB Recruitment 2024: 10वीं और 12वीं पास के लिए यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन


DSSSB Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि, Delhi Subordinate Services Selection Board (DSSSB) DSSSB Recruitment 2024 ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के जरिए विभाग 600 से ज्यादा पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 मार्च 2024 शुरू हो गई है. उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है। इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार 17 अप्रैल 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2024: Post Name and Educational Qualification-

इस भर्ती के माध्यम से दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड केयरटेकर, एकाउंट्स असिस्टेंट, कैंटीन अटेंडेंट, पीजीटी, स्टोर कीपर, असिस्टेंट आर्किटेक्ट, डेंटल मैकेनिक, पब्लिक हेल्थ नर्सिंग ऑफिसर, पर्सनल असिस्टेंट, सेल्समैन, पीजीटी, मेट्रन, प्रोग्रामर, जूनियर असिस्टेंट, मोटर वेहिकल इंस्पेक्टर आदि के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा। सभी पदों के लिए उम्मीदवार का 10वीं और 12वीं पास होना अनिवार्य है। वहीं कुछ पदों के लिए उम्मीदवार के पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

DSSSB Recruitment 2024: Application Fee-

DSSSB Recruitment 2024 के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि महिला, एससी, एसटी और दिव्यांग जनों के लिए आवेदन प्रक्रिया निःशुल्क है।

DSSSB Recruitment 2024: Age Range-

इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

DSSSB Recruitment 2024: How to Apply-

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं।

 यहां रिक्रूटमेंट वाले लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन कर लें।

इसके बाद फॉर्म भरें और फीस जमाकर फॉर्म को सबमिट कर दें।

DSSSB Recruitment 2024: कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के बाद किया जाएगा.

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD