NVS Recruitment 2024: नवोदय विद्यालय में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

NVS Recruitment 2024: नौकरी की चाह रखने वाले तमाम युवाओं के लिए नौकरी पाने का एक बड़ा अवसर आया है और इस अवसर में एक विशेष लाभ यह है कि आपकी नौकरी पाने की इच्छा पूरी हो सकती है फिलहाल के लिए यह नोटिफिकेशन NVS Recruitment 2024 (नवोदय विद्यालय भर्ती 2024) के नाम से जारी हुआ है और NVS Recruitment 2024 (नवोदय विद्यालय भर्ती 2024) विभाग इस भर्ती के आयोजन प्रक्रिया को देख रहा है। इस नोटिफिकेशन का नाम NVS Recruitment 2024 (नवोदय विद्यालय भर्ती 2024) है और इस नोटिफिकेशन को लेकर जो भी महत्वपूर्ण बातें हैं चाहे वह इस नोटिफिकेशन नवोदय विद्यालय भर्ती 2024 (NVS Recruitment 2024) के शैक्षणिक योग्यता को लेकर हो, चाहे वह इस नोटिफिकेशन की उम्र सीमा को लेकर हो, चाहे इस नोटिफिकेशन के ऑनलाइन आवेदन करने और ऑनलाइन आवेदन करने के शुल्क को लेकर हो हम सभी बिंदुओं को स्पष्ट रूप से आपके साथ नीचे साझा कर रहे हैं और आप नीचे दिए गए सभी बिंदुओं को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद आवेदन प्रक्रिया के अगले चरण में जा सकते हैं और इस NVS Recruitment 2024 (नवोदय विद्यालय भर्ती 2024) के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइये आपको बताते हैं इस NVS Recruitment 2024 (नवोदय विद्यालय भर्ती 2024) को लेकर सभी महत्वपूर्ण बातें...

NVS Recruitment 2024: अगर आपने स्नातक किया है और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके पास ये शानदार मौका है। क्योंकि, नवोदय विद्यालय समिति ने नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, NVS Recruitment 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होने जा रही है। NVS Recruitment 2024  के माध्यम से नवोदय विद्यालय समिति नॉन टीचिंग स्टाफ के अलग-अलग 1377 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगी। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई है।

NVS Recruitment 2024: पद नाम और शैक्षणिक योग्यता(Post Name and Educational Qualification)-

महिला स्टाफ नर्स के पदों के लिए उम्मीदवार का नर्सिंग में स्नातक डिग्री होनी अनिवार्य है। इसके साथ ही स्टेट नर्सिंग काउंसिल में नर्स के रूप में रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है।

असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है। साथ ही उम्मीदवारों के पास तीन साल कार्य करने का अनुभव भी होना चाहिए।

ऑडिट असिस्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवार के पास कॉमर्स में स्नातक डिग्री होनी चाहिए।

जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवार के पास हिंदी में मास्टर डिग्री और स्नातक में अंग्रेजी विषय का अध्ययन अनिवार्य है। या अंग्रेजी में मास्टर डिग्री और स्नातक में हिंदी विषय की पढ़ाई की हो।

लीगल असिस्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवार के पास एलएलबी की डिग्री होना चाहिए। साथ ही तीन साल का कार्य अनुभव भी अनिवार्य है।

स्टेनोग्राफर के पदों के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना अनिवार्य है।

कम्प्यूटर ऑपरेटर के पदों के लिए उम्मीदवार का बीई, बीटेक बीएससी या बीसीए होना अनिवार्य है।

कैटरिंग सुपरवाइजर के पदों के लिए उम्मीदवार के पास होटल मैनेजमेंट में डिग्री या सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

अन्य पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता के संबंध में जानने के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें।

NVS Recruitment 2024: आयु सीमा(Age Limit)-

सभी पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग रखी गई है। इसमें न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है।

NVS Recruitment 2024: आवेदन शुल्क(Application fee)

फीमेल स्टाफ नर्स के पदों के लिए उम्मीदवार को 1500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि अन्य भी पदों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये रखा गया है। वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे।

NVS Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन(How to apply)-

आवेदन करने के लिए सबसे पहले नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट https://navodaya.gov.in/nvs/en/Home1 पर जाएं।

जहां नोटिफिकेशन वाले लिंक पर क्लिक करें।

 उसके बाद रजिस्ट्रेशन करें और मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज करें. उसके बाद फॉर्म को भरें।

मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करें, फिर फीस जमा करें और फॉर्म को सबमिट कर दें।

आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें- 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD