Police Constable Recruitment 2024: पुलिस कांस्टेबल के पदों पर जल्द करें आवेदन, आखिरी तारीख नजदीक

नवीनतम Police Constable Recruitment 2024 की खबरें देखें! Police Constable Recruitment 2024  की घोषणा की गई है, जो उम्मीदवारों के लिए कई अवसर प्रदान कर रही है। इच्छुक आवेदकों को Police Constable Recruitment 2024  की जानकारी और अंतिम तिथियों के साथ अद्यतित रहना चाहिए। Police Constable Recruitment 2024  के लिए आवेदन करने का मौका न छूटने दें। Police Constable Recruitment 2024 की प्रक्रिया, पात्रता मानदंड, और महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में जानकारी प्राप्त करें। यह सुनिश्चित करें कि आप Police Constable Recruitment 2024  के लिए सभी आवश्यक योग्यता पूरी करते हैं और अपने आवेदन को समय पर जमा करें। इस अवसर को छूने से बचने के लिए Police Constable Recruitment 2024  से संबंधित किसी भी अपडेट या सूचना पर नजर रखें।

Haryana Police Constable Recruitment 2024: अगर आप पुलिस विभाग में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके पास ये शानदार मौका है। क्योंकि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती कर रहा है. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. अगर आपने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है तो जल्द से जल्द अपना आवेदन पूरा कर लें. क्योंकि आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है। ऐसे में ये मौका हाथ से निकलने न दें। इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 6000 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा। आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. इसके साथ ही उम्मीदवार ने दसवीं क्लास में हिंदी और संस्कृति का एक विषय के रूप में अध्ययन किया हो।

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है. जबकि अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है। यानी किसी भी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन शुरू होने की तिथि

20 फरवरी 2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि

31 मार्च 2024

पदों की संख्या और विवरण

इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 6000 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा। इसमें 5000 पद पुरुष और 1000 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://adv012024.hryssc.com/ पर जाएं।

 यहां रजिस्ट्रेशन के लिए न्यू कैंडिडेट वाले लिंक पर क्लिक करें. सभी निर्देश पढ़ने के बाद प्रोसीट वाले लिंक पर क्लिक करें।

 यहां मोबाइल नंबर दर्ज करें और मांगी गई सभी जानकारियां भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें. उसके बाद फॉर्म को भर लें और सबमिट कर दें।

आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD