Railway Recruitment 2024: रेलवे में बिना परीक्षा नौकरी पाने का शानदार अवसर, ITI, 10वीं पास करें आवेदन, बढ़िया होगी सैलरी


Railway Recruitment 2024 :
रोजगार की तलाश कर रहे तमाम युवाओं के लिए रोजगार का एक और अवसर आया है। इस अवसर का लाभ उठाकर आप नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। RRB ने तमाम अभ्यर्थियों के लिए Railway Recruitment 2024 नोटिफिकेशन जारी का संकेत किया है जिसके लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इस नोटिफिकेशन को लेकर नीचे हम सभी महत्वपूर्ण जानकारियां साझा कर रहे हैं जिसे पढ़कर आप इस नोटिफिकेशन को लेकर हर महत्वपूर्ण जानकारी समझ सकते हैं और अपना आवेदन कर सकते हैं।

Railway Recruitment 2024: भारतीय रेलवे में नौकरी (Sarkari Naukri) सर्च कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला ने अपरेंटिस के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्तियां निकाली है. इसके लिए आप रेल कोच फैक्ट्री की आधिकारिक वेबसाइट rcf.indianrailways.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अप्लाई करने की अंतिम तिथि 09 अप्रैल है.

Railway Recruitment 2024 के इस भर्ती अभियान के तहत कुल 550 पदों पर बहाली की जाएगी. जो भी 10वीं पास हैं और रेलवे की नौकरी करना चाहते हैं, तो आवेदन करने से पहले इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें. नहीं तो कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.


Railway Recruitment 2024 में इन पदों पर होगी भर्तियां

फिटर- 200 पद

वेल्डर (जी एंड ई)- 230 पद

मशीनिस्ट- 05 पद

पेंटर (जी)- 20 पद

बढ़ई- 05 पद

इलेक्ट्रीशियन- 75 पद

एसी एवं रेफरी. मैकेनिक- 15 पद

Railway Recruitment 2024: रेलवे में इन पदों पर कौन कर सकता है आवेदन

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं की परीक्षा या इसके समकक्ष न्यूनतम 50% अंकों के साथ पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में ITI पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

Railway Recruitment 2024: रेलवे में आवेदन करने की आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए।

Railway Recruitment 2024: ऐसे मिलेगी यहां नौकरी

रेल कोच फैक्ट्री (कपूरथला) में विभिन्न ट्रेडों में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा। जिस ट्रेड के लिए अप्रेंटिस के पदों पर बहाली की जा रही है, उसमें मैट्रिक और ITI में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

देखें यहां आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन

Railway Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

https://rcf.indianrailways.gov.in/

Railway Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

https://rcf.indianrailways.gov.in/uploads/files/act-app/act.pdf


Railway Recruitment 2024: रेलवे में अप्लाई करने के लिए देना होगा शुल्क

उम्मीदवार जो भी रेल कोच फैक्ट्री के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा। आरसीएफ/कपूरथला नकद/चेक/मनीऑर्डर/आईपीओ/डिमांड ड्राफ्ट आदि के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान किया जाएगा।


हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD