SSC CHSL EXAM 2024 : सीएचएसएल टियर 1 को लेकर आई बड़ी अपडेट, आवेदन से लेकर परीक्षा तक की जानिए क्या है सूचना?


SSC CHSL EXAM 2024 : अगर आप कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2024 (SSC CHSL EXAM 2024) टियर 1 के लिए आवेदन प्रक्रिया का इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपके लिए जरूरी अपडेट सामने आ गई है। जहां इस अपडेट में कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2024 (SSC CHSL EXAM 2024) टियर 1 के लिए अधिसूचना जारी होने से लेकर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने और परीक्षा की तिथियों को लेकर जानकारी दी गई है। आइए जानते हैं क्या है कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2024 (SSC CHSL EXAM 2024) टियर 1 को लेकर पूरी अपडेट..

टियर 1 के लिए अधिसूचना को लेकर अपडेट (Update regarding notification for Tier 1) -

कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023 टियर 1 के लिए अगर आप अधिसूचना जारी किए जाने का इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपके लिए बड़ी सूचना है। क्योंकि आर्टिकल के इस पैराग्राफ में अधिसूचना जारी होने तक की जानकारी साझा की गई है। आधिकारिक सूचना के अनुसार कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023 टियर 1 के लिए अधिसूचना 2 अप्रैल को जारी की जायेगी। यानी की परीक्षा के आयोजन को लेकर 2 अप्रैल को आयोग द्वारा अधिसूचना जारी की जायेगी।

ये है परीक्षा को लेकर अपडेट (This is the update regarding the exam) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2024 (SSC CHSL EXAM 2024) टियर 1 के लिए अधिसूचना के बाद परीक्षा को लेकर भी महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई है। हालांकि इससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2024 (SSC CHSL EXAM 2024) टियर 1 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत लगभग 1 मई 2024 या उससे पहले की जा सकती है। वहीं परीक्षा का आयोजन जून या जुलाई में होने की संभावना है।

ये है उम्र सीमा और योग्यता (This is the age limit and qualification) -

कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2024 (SSC CHSL EXAM 2024) टियर 1 के लिए अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा भी निर्धारित कर दी गई है। जारी अधिसूचना के अनुसार कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2024 (SSC CHSL EXAM 2024) टियर 1 के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन के पात्र होंगे, जिनकी उम्र सीमा 18 से 27 वर्ष है। वहीं आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता कम से कम कक्षा 12वीं पास होनी चाहिए। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD