SSC CPO Recruitment 2024: 41000+ रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी, चेक पोस्ट, आयु, योग्यता, वेतन और आवेदन कैसे करें


SSC Recruitment 2024: Staff Selection Commission (SSC)
सीएपीएफ में उप-निरीक्षक (जीडी) और दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) - (पुरुष/महिला) के पदों के लिए सक्षम उम्मीदवारों से आवेदन स्वीकार कर रहा है । जैसा कि SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है , चुने गए आवेदक को लेवल -6 (रु. 35400-रु. 112400) प्रति माह वेतन दिया जाएगा । आवेदक की आयु 30 वर्ष (ओबीसी के लिए 33 वर्ष और एससी/एसटी के लिए 35 वर्ष) से अधिक नहीं होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित परीक्षा (पेपर- I और पेपर- II), दस्तावेज़ सत्यापन, शारीरिक मानक परीक्षण, शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण और चिकित्सा परीक्षा पर आधारित होगी। SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना का हवाला देते हुए , उपरोक्त पद के लिए कुल 4187 रिक्त सीटें हैं। उम्मीदवार को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा और आरक्षण के लिए पात्र महिला उम्मीदवारों और एससी, एसटी और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , कुशल और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

SSC Recruitment 2024: सीएपीएफ में उप-निरीक्षक (जीडी) और दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) - (पुरुष/महिला) के पदों के लिए सक्षम उम्मीदवारों से आवेदन स्वीकार कर रहा है । जैसा कि एसएससी भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है , चुने गए आवेदक को लेवल -6 (रु. 35400-रु. 112400) प्रति माह वेतन दिया जाएगा । आवेदक की आयु 30 वर्ष (ओबीसी के लिए 33 वर्ष और एससी/एसटी के लिए 35 वर्ष) से अधिक नहीं होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित परीक्षा (पेपर- I और पेपर- II), दस्तावेज़ सत्यापन, शारीरिक मानक परीक्षण, शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण और चिकित्सा परीक्षा पर आधारित होगी।


SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना का हवाला देते हुए , उपरोक्त पद के लिए कुल 4187 रिक्त सीटें हैं। उम्मीदवार को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा और आरक्षण के लिए पात्र महिला उम्मीदवारों और एससी, एसटी और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। एसएससी भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , कुशल और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

SSC Recruitment 2024 का ओवरव्यू:

जैसा कि SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना में बताया गया है , यह विभिन्न पदों के लिए मेहनती उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है। उक्त पद के लिए 14187 रिक्तियां उपलब्ध हैं ।


SSC Recruitment 2024 के लिए पद का नाम और रिक्तियां-

SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, एसएससी ने सीएपीएफ में उप-निरीक्षक (जीडी) और दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) - (पुरुष/महिला) के पदों के लिए 4187 रिक्तियां खोली हैं ।


दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) के लिए- पुरुष-


दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) के लिए-महिला-


सीएपीएफ में सब-इंस्पेक्टर (जीडी) के लिए-


SSC Recruitment 2024 के लिए आयु सीमा-

SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , आयु सीमा नीचे उल्लिखित है:

उम्मीदवार की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

ऊपरी आयु सीमा ओबीसी के लिए 33 वर्ष और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।


SSC Recruitment 2024 के लिए वेतनमान

जैसा कि एनटीपीसी भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना में बताया गया है , वेतनमान नीचे दिया गया है:


सीएपीएफ में सब-इंस्पेक्टर (जीडी) के लिए-

चुने गए उम्मीदवार को लेवल-6 (रु.35400-रु.112400) के वेतनमान में मासिक वेतन मिलेगा और उसे समूह 'बी' (गैर-राजपत्रित), गैर-मंत्रिस्तरीय के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) - (पुरुष/महिला) के लिए-

चुने गए उम्मीदवार को लेवल-6 (रु.35400-रु.112400) के वेतनमान में मासिक वेतन मिलेगा और उसे दिल्ली पुलिस द्वारा समूह 'सी' के रूप में वर्गीकृत किया गया है।


SSC Recruitment 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता:

जैसा कि SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना द्वारा बताया गया है , आवश्यक योग्यताएं नीचे सूचीबद्ध हैं:

उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या समकक्ष होना चाहिए।


SSC Recruitment 2024 के लिए आवेदन शुल्क- 

SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना का हवाला देते हुए , आवेदक को ऑनलाइन भुगतान मोड, जैसे भीम यूपीआई, नेट बैंकिंग, या वीज़ा, मास्टर कार्ड, मेस्ट्रो, या रुपे क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करके 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए- 1000 रुपये

महिला उम्मीदवारों और एससी, एसटी और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए- शून्य


SSC Recruitment 2024 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां: 

SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई हैं:


SSC Recruitment 2024 के लिए चयन का तरीका-

जैसा कि SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना में बताया गया है , उम्मीदवार का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (पेपर- I और पेपर- II), दस्तावेज़ सत्यापन और शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण के आधार पर किया जाएगा । पेपर- I और पेपर- II (एनसीसी प्रमाणपत्र के मामले में बोनस अंक सहित) में उनके प्रदर्शन के आधार पर, उम्मीदवारों को मेडिकल परीक्षा में उपस्थित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।


SSC Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे करें-

SSC Recruitment 2024 की आधिकारिक अधिसूचना का हवाला देते हुए , उपरोक्त मानदंडों को पूरा करने वाले पात्र उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD