SSC GD Constable Cancelled: SSC GD Constable परीक्षा रद्द, आयोग ने जारी किया नोटिस


SSC GD Constable Re-exam 2024: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की GD Constable परीक्षा 2024 के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। ये परीक्षा दोबारा ली जाएगी। आयोग ने SSC GD Constable री एग्जाम का नोटिस ssc.gov.in पर जारी कर दिया है। लेकिन हर कैंडिडेट को ये परीक्षा दोबारा नहीं देनी होगी। क्योंकि पूरा SSC GD Constable Exam Cancel नहीं हुआ है। लेकिन देशभर में 81 केंद्रों की परीक्षा रद्द कर दी गई है। ये कौन से सेंटर हैं, इनपर परीक्षा अब कब ली जाएगी? इसकी पूरी लिस्ट जारी हो चुकी है। आप पूरी लिस्ट इस खबर में आगे देख सकते हैं।

SSC GD exam cancelled: क्यों हुआ जीडी एग्जाम कैंसिल (Why was GD exam cancelled)?

सबसे पहले ये जान लीजिए कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने SSC GD Constable एग्जाम कैंसिल क्यों किया? नोटिस में लिखा गया है-

'केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPFS), SSF में कांस्टेबल (GD) और असम राइफल्स परीक्षा 2024 में राइफलमैन (GD) के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन आयोग द्वारा 20 फरवरी 2024 से 07 मार्च 2024 तक किया गया था। हालांकि, समीक्षा के दौरान कुछ परीक्षा केंद्रों पर तकनीकी दिक्कतों को देखते हुए, कुछ खास केंद्रों/ तिथियों/ पालियों के उम्मीदवारों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है।

SSC GD Re-Exam date: जीडी रीएग्जाम डेट ( SSC GD Constable Re-Exam Date)

आयोग ने उपरोक्त अनुबंध में उल्लिखित तिथियों/ स्थानों/ पालियों में परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए 30 मार्च 2024 को फिर से परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है। किस शहर में किस सेंटर पर एग्जाम कैंसिल हुआ है, इसकी लिस्ट देखने के लिए क्लिक करें- Constable GD Re Exam Notice SSC

https://ssc.gov.in/api/attachment/uploads/masterData/NoticeBoards/CT%20GD%202024%20Rexam%20Notice.pdf

आयोग ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे किसी भी प्रकार के अपडेट के लिए आयोग की वेबसाइट को नियमित अंतराल पर देखते रहें।

ध्यान दें: केवल वही उम्मीदवार जो पहले आयोग द्वारा आयोजित केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPFS), SSF में कांस्टेबल (GD) और असम राइफल्स परीक्षा 2024 में कंप्यूटर आधारित परीक्षा में 20.02.2024 से 07.03.2024 तक उपस्थित हुए थे, उन्हें फिर से परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

एग्जाम कैंसल नोटिस :- लिंक

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD