UKPSC PCS RECRUITMENT 2024: उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा के लिए आवेदन आज से हुए शुरू, 1189 पदों पर होनी हैं नियुक्तियां


UKPSC PCS 2024:
उत्तरखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC PCS 2024) की ओर से सम्मिलित राज्य सिविल/ प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया आज यानी 14 मार्च 2024 से शुरू कर दी गई है। जो उम्मीदवार इस एग्जाम में शामिल होने के लिए तैयारी कर रहे थे वे ऑनलाइन माध्यम से 3 अप्रैल 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

UKPSC PCS 2024 परीक्षा की तैयारियों में लगे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ओर से सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया आज यानी 14 मार्च 2024 से शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस एग्जाम में भाग लेना चाहते हैं वे आवेदन निर्धारित अंतिम तिथि 3 अप्रैल 2024 तक कर सकते हैं।

आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से UKPSC PCS 2024: की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।


UKPSC PCS 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस एग्जाम में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ उप शिक्षा अधिकारी/ स्टाफ ऑफिसर/ विधि अधिकारी के पदों पर आवेदन के लिए परास्नातक उत्तीर्ण किया हो। परिवीक्षा अधिकारी पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार ने समाज शास्त्र या अनुप्रयुक्त समाज शास्त्र या या सामाजिक कार्य में स्नातकोत्तर उत्तीर्ण किया हो।


UKPSC PCS 2024: आयु सीमा

उत्तराखंड पीसीएस एग्जाम में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।


UKPSC PCS 2024: आवेदन कैसे करें

उत्तराखंड पीसीएस 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पेज आपको रिक्रूटमेंट/ एडवर्टीजमेंट लिंक पर क्लिक करना होगा।

अब आपको अगले पेज पर एग्जाम से संबंधित बॉक्स में जाकर क्लिक हियर लिंक पर क्लिक करें।

अब आप अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करके सभी जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

अंत में निर्धारित शुल्क जमा करने के बाद फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।


हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD