UP Anganwadi Recruitment 2024: आंगनवाड़ी के 23753 पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास करें अप्लाई


UP ANGANWADI BHARTI : नौकरी की चाह रखने वाले तमाम युवाओं के लिए नौकरी पाने का एक बड़ा अवसर आया है और इस अवसर में एक विशेष लाभ यह है कि आपकी नौकरी पाने की इच्छा पूरी हो सकती है फिलहाल के लिए यह नोटिफिकेशन UP ANGANWADI BHARTI के नाम से जारी करने का संकेत हुआ है और UP ANGANWADI BHARTI विभाग इस भर्ती के आयोजन प्रक्रिया को देख रहा है। इस नोटिफिकेशन का नाम Anganwadi Bharti 2024 (आंगनवाड़ी भर्ती 2024) है और इस नोटिफिकेशन को लेकर जो भी महत्वपूर्ण बातें हैं चाहे वह इस नोटिफिकेशन Anganwadi Bharti 2024 (आंगनवाड़ी भर्ती 2024) के शैक्षणिक योग्यता को लेकर हो, चाहे वह इस नोटिफिकेशन की उम्र सीमा को लेकर हो, चाहे इस नोटिफिकेशन के ऑनलाइन आवेदन करने और ऑनलाइन आवेदन करने के शुल्क को लेकर हो हम सभी बिंदुओं को स्पष्ट रूप से आपके साथ नीचे साझा कर रहे हैं और आप नीचे दिए गए सभी बिंदुओं को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद आवेदन प्रक्रिया के अगले चरण में जा सकते हैं और इस Anganwadi Bharti 2024 (आंगनवाड़ी भर्ती 2024) के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइये आपको बताते हैं इस Anganwadi Bharti 2024 (आंगनवाड़ी भर्ती 2024) को लेकर सभी महत्वपूर्ण बातें...

 UP Anganwadi Bharti 2024: बाल विकास सेवा परीक्षा पुष्टाहार विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार ने आगरा, अलीगढ़, अंबेडकर नगर, अमेठी, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आज़मगढ़ सहित यूपी के विभिन्न राज्यों के तहत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता या आंगनवाड़ी कार्यकत्री के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। बागपत, बहराईच, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, भदोही, बिजनोर, बदायूं, बुलन्दशहर, चंदौली, फर्रुखाबाद, ग़ाज़ीपुर और अन्य राज्यों में भी भर्तियां शुरू हो गईं हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


UP Anganwadi Bharti 2024: सिर्फ महिला अभ्यर्थी कर सकती हैं आवेदन-

भर्ती के लिए केवल महिला अभ्यर्थी ही आवेदन करने के पात्र हैं। ये भर्तियां राज्य में 20000 से अधिक रिक्तियों को भरने के लिए जारी की गई हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। क्योंकि किसी भी अभ्यर्थी की तरफ से गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।


UP Anganwadi Bharti 2024: 12वीं पास करें अप्लाई-

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। 12वीं पास के अलावा भर्तियों के लिए इसके समकक्ष डिग्री वाले भी आवेदन कर सकते हैं।


UP Anganwadi Bharti 2024: हर जिले की अलग-अलग है आवेदन की आखिरी तारीख-

हर जिले की आवेदन की आखिरी तारीख अलग-अलग है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन में डिटेल्स चेक कर लें और उसी हिसाब से आवेदन करें। क्योंकि विभाग की तरफ से किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म निर्धारित तारीख के बाद एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

यूपी आंगनवाड़ी भर्तियों के लिए ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाएं।

इसके बाद यूपी आंगनवाड़ी भर्ती लिंक पर क्लिक करें।

पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।

अब संंबंधित जिले का फॉर्म भरं और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

इसके बाद फॉर्म सबमिट करें।

अब आंगनवाड़ी भर्ती फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।


हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD