UP BOARD EXAM RESULT 2024 : आज शाम 4 बजे जारी होगा 10वीं और 12वीं यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम, यहां से करें डाउनलोड


 UP BOARD EXAM RESULT 2024 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) के तहत आयोजित की गई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम का इंतजार करने वाले विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी है। आपको बता दें कि आज यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) के तहत कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी किए जाएंगे। तो अगर आपने भी कक्षा 10वीं या 12वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी, तो आइए जानते हैं क्या है बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट की पूरी जानकारी... 

आज शाम जारी होगा परिणाम (Result will be released this evening) -

यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2024 (UP BOARD EXAM RESULT 2024) के तहत आयोजित की गई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जो अपडेट सामने आ रही है, उसमें बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा आज शाम करीब 4 बजे परिणाम जारी होगा। वहीं खबर में यह भी बताया जा रहा है कि विद्यार्थियों को अपना अपना रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहीं से विद्यार्थी अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। 

परिणाम को लेकर आई पूरी सूचना (Complete information regarding results) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम आज जारी किए जाने की खबर से विद्यार्थी काफी खुश हैं। हालांकि विद्यार्थियों के लिए जो विश्लेषण सामने आया, उसमें बताया जा रहा है कि यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2024 (UP BOARD EXAM RESULT 2024) के तहत आयोजित की गई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम आज जारी नहीं किया जायेगा। ऐसी कोई भी सूचना आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है। 

9 मार्च तक आयोजित हुईं बोर्ड परीक्षाएं (Board exams held till March 9) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 (UP BOARD EXAM 2024) का आयोजन 22 फरवरी से शुरू हुआ था, जो कि अब संपन्न हो चुका है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करते हुए स्पष्ट किया था कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हो जाएंगी, जो कि 9 मार्च तक आयोजित होंगी। परीक्षा का आयोजन हर रोज दो पालियों में किया गया था। बता दें कि पहली पाली की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से शुरू होकर 11:45 तक और वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5:15 तक आयोजित हुईं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD