UP POLICE CONSTABLE : पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर आई नई अपडेट, जानें कब से शुरू होगी परीक्षा


UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2023 : यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा आयोजित की गई यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 (UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2023) की परीक्षा रद्द होने के बाद अभ्यर्थी दोबारा से परीक्षा देने के लिए काफी इंतजार कर रहे हैं। हालांकि यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा दोबारा से परीक्षा का आयोजन यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 (UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2023) के लिए नया परीक्षा शेड्यूल घोषित किए जाने के बाद ही किया जाएगा। आइए जानते हैं परीक्षा को लेकर पूरी अपडेट...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा रद्द का किया था ऐलान (Chief Minister Yogi Adityanath had announced the cancellation of the exam) -

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 (UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2023) के आयोजन के बीच ही जब भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने की खबरें सामने आने लगीं और इसका सत्यापन भी हो गया, तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 (UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2023) की परीक्षा रद्द करने का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ को यह भी निर्देश दिए कि अगले 6 माह के अंदर परीक्षा को दोबारा से आयोजित कर संपन्न करा लिया जाए।

लोकसभा चुनाव के बाद ही होगा आयोजन (The event will be held only after the Lok Sabha elections) -

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 (UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2023) की दोबारा परीक्षा के लिए कोई आधिकारिक अपडेट तो साझा नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों से जो अपडेट मिल रही है उसके अनुसार यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 (UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2023) के लिए दोबारा से परीक्षा का आयोजन लोकसभा चुनाव के बाद ही किया जाएगा। यानी की मई से पहले परीक्षा होना संभव नहीं है।बाकी परीक्षा किस माह में आयोजित होगी, ये आधिकारिक अपडेट आने के बाद ही पता चल सकेगा।

इन तिथियों में आयोजित हुई परीक्षा (Exams held on these dates) -

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 (UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2024) के हजारों पदों पर लंबे समय बाद निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया था। जारी शेड्यूल के अनुसार यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 (UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2024) के हजारों पदों पर कुल 2 दिन परीक्षा का आयोजन किया गया। शेड्यूल के अनुसार 17 और 18 फरवरी को लिखित परीक्षा का आयोजन हुआ। परीक्षा दो पालियों में हुई, जिसमें पहली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक किया गया।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD