UP SCHOLARSHIP : विद्यार्थियों के खाते में आना शुरू हुई स्कॉलरशिप, यहां से करें स्टेटस चेक


UP SCHOLARSHIP 2023-24 : अगर आपने भी समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदान की जा रही यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP SCHOLARSHIP 2023- 24) के लिए आवेदन किया था और आपका आवेदन पूरी तरह से वेरिफाई हो चुका है, परंतु अभी तक यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP SCHOLARSHIP 2023- 24) के तहत बैंक अकाउंट में राशि नहीं आई है, तो आपके लिए बड़ी अपडेट है। दरअसल इस खबर में विद्यार्थियों के लिए यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP SCHOLARSHIP 2023- 24) की राशि को लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां हैं। आइए जानते हैं पूरी अपडेट...

स्कॉलरशिप की राशि आना हुई शुरू (Scholarship amount has started coming in) -
 
यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP SCHOLARSHIP 2023- 24) के लिए विद्यार्थियों के बैंक अकाउंट में समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा राशि ट्रांसफर करना शुरू कर दिया गया है। बता दें कि कई विद्यार्थियों के बैंक अकाउंट में अब तक यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP SCHOLARSHIP 2023- 24) के तहत राशि ट्रांसफर कर दी गई है। हालांकि जिन विद्यार्थियों के बैंक अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि ट्रांसफर की जा रही है। सरकार इन सभी विद्यार्थियों के स्टेट्स में राशि की संख्या की जानकारी भी दे रही है।

यहां से चेक करें स्टेटस (Check status from here) -
 
यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP SCHOLARSHIP 2023- 24) के आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की स्कॉलरशिप की राशि आई है या नहीं, ये जानने के लिए आप स्टेटस चेक कर सकते हैं। जहां आप जान सकेंगे कि आपके बैंक अकाउंट में समाज कल्याण विभाग द्वारा यूपी स्कॉलरशिप की राशि ट्रांसफर की गई है या नहीं। यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP SCHOLARSHIP 2023- 24) का स्टेटस चेक करने के लिए आपको यूपी स्कॉलरशिप की आधिकारिक वेबसाइट http://scholarship.up.gov.in/ पर विजिट करना होगा। जहां विद्यार्थियों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा। जिसके बाद वह अपने आवेदन फॉर्म की स्थिति जान सकेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD