UP TET 2024 : आचार संहिता लागू होने के चलते नहीं होगा यूपी टीईटी का आयोजन, देखिए पूरी खबर


UP TET  2024 : अगर आप उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए झटका लगने वाली खबर है। दरअसल लोकसभा चुनाव के चलते उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू न किए जाने की खबर है। आइए जानते हैं पूरी ख़बर...

आवेदन प्रक्रिया इस कारण नहीं होगी शुरू (The application process will not start due to this reason) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2023) के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू न होने की खबर है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तिथियां घोषित कर दी हैं। इसके बाद देश भर में आचार संहिता लागू हो गई है। आचार संहिता के चलते उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है। 

क्या है आचार संहिता की खबर (What is the news of the code of conduct?) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET 2024) के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा आचार संहिता लागू होने की वजह से आवेदन प्रक्रिया पर रोक लगाई जाने की खबर पूरी तरह से फर्जी है। बता दें कि देश भर में आचार संहिता तो लागू है, लेकिन नए आयोग ने आवेदन प्रक्रिया पर रोक को लेकर कोई भी आदेश जारी नहीं किया है। इसलिए वायरल खबर को लेकर अभ्यर्थी बिल्कुल भी परेशान ना हों।

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आवेदन फॉर्म 2024 (UP TET Application Form 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर यूपी टीईटी 2024 को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन अप्रैल 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि अब अगले माह यानी की मार्च में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD