UPPSC Exam Proposed: UPPSC की APS व स्टाफ नर्स समेत ये 4 भर्ती परीक्षाएं स्थगित, नई तारीख जल्द होगी घोषित

Uttar Pradesh Public Service Commission (उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग) की ओर से आयोजित होने वाली स्टाफ नर्स समेत अन्य भर्ती परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। UPPSC ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in/ पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इसके मुताबिक, आयोग की ओर से आगामी आयोजित होने वाली प्रारंभिक परीक्षाएं स्टॉफ नर्स (यूनानी/आयुर्वेदिक) (पुरुष/महिला) 2023, सहायक नगर नियोजक परीक्षा और अपर निजी सचिव परीक्षा 2023 (शार्टहैण्ड/ टाइपिंग) टाल दी गई हैं।

इसके अलावा, Staff Nurse Allopathy (पुरुष/ महिला) Main Exam Exam- 2023 को भी आगे बढ़ा दिया है। इसके अनुसार, अब यह अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार आयोजित नहीं की जाएगी। उपसचिव वीरेंद्र मणि त्रिपाठी की ओर से जारी ऑफिशियल सूचना के अनुसार, यह भर्ती परीक्षाएं अपरिहार्य कारणों से टाल दी गई है। जल्द ही परीक्षा का नया कैलेंडर रिलीज किया जाएगा। इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इससे जुड़ा नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें एग्जाम की डेट के बारे में मालूम हो सके। 

UP PCS Prelims परीक्षा हुई स्थगित ( UP PCS Prelims exam postponed)-

बता दें कि UPPCS Prelims Examination हाल ही में स्थगित की गई है। इस संबंध में भी आयोग ने एक नोटिफिकेशन जारी करके यह सूचना दी थी कि यह एग्जाम अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जाता है। इसके साथ ही यह कहा गया था कि यह परीक्षा जुलाई के महीने में हो सकती है। इस बारे में डिटेल प्राप्त करने के लिए भी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट का रूख कर सकते हैं। इसके साथ ही अन्य भर्ती परीक्षाओं की भी जानकारी भी पोर्टल से प्राप्त कर सकते हैं। 

यूपी लोक सेवा आयोग ने सिविल परीक्षा के साथ-साथ कई और पदों पर भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया है। 22 मार्च को प्रस्तावित स्टॉफ नर्स यूनानी आयुर्वेदिक की प्री परीक्षा स्थगित कर दी गई है। 7 अप्रैल को प्रस्तावित सहायक नगर नियोजक परीक्षा 2023 को स्थगित कर दिया गया है. वहीं 9 अप्रैल को प्रस्तावित अपर निजी सचिव 2023की शार्टहैंड टाइपिंग की परीक्षा स्थगित, 24 अप्रैल को प्रस्तावित स्टॉफ नर्स एलोपैथी मुख्य परीक्षा 2023को भी स्थगित किया गया. आयोग की तरफ से जल्द ही स्थगित परीक्षा की नई तारीख घोषित करने की बात कही गई है।

पहले में यूपी पीसीएस की परीक्षा 17 मार्च को होने वाली थी, लेकिन लेकिन स्थगित कर दिया गया। इसके बाद लगातार चार एग्जाम को कैंसल करने का नोटिस जारी किया। इन परीक्षा के लिए जल्द ही नई तारीखों को जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपडेट चेक कर लें।

9 मार्च को प्रस्तावित थी एपीएस परीक्षा 2024 ( APS exam 2024 was proposed on 9 March)

UPSC अपर निजी सचिव भर्ती की दूसरे चरण की परीक्षा 9 अप्रैल 2024 को होने को प्रस्तावित थी। इस परीक्षा व अन्य स्थगित परीक्षाओं की नई तिथियां जल्द जारी की जाएंगी। APS 2023 के दूसरे चरण की परीक्षा 100 अंकों की होगी। आशुलिपि (हिंदी) 75 अंकों और कंप्यूटर टाइप परीक्षा 25 अंकों की होगी। आशुलिपि कौशल एवं टंकण परीक्षा के लिए क्रुति देव फॉन्ट के साथ मंगल फॉन्ट का विकल्प भी दिया जाएगा. इसके लिए डेढ़ घंटे का समय निर्धारित किया गया है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।


Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD