UPPSC Recruitment 2024: UPPSC ने मेडिकल ऑफिसर के 2532 पदों पर निकाली भर्ती, 16 मार्च से करें आवेदन


 UPPSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर ग्रेड-2 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी 15 मार्च से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in/ पर भर्ती से जुड़ी डिटेल्स दी गई है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे भर्ती के लिए नोटिफिकेशन पढने से पहले आवेदन जरूर पढ़ लें। क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।


UPPSC Recruitment 2024: 12 अप्रैल है आवेदन की आखिरी तारीख-

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 12 अप्रैल है और आवेदन में किसी गलती को सुधारने के लिए 23 अप्रैल तक का समय दिया गया है। वहीं, अगर अभ्यर्थी ऑफलाइन फॉर्म भरना चाहता है तो वह 30 अप्रैल तक फॉर्म जमा कर सकते हैं।


UPPSC Recruitment 2024: भर्ती से जुड़ी जरूरी बातें : कितने पद खाली हैं?-

UPPSC Recruitment 2024 ने उत्तर प्रदेश सरकार के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (आयुर्वेद) में कुल 2532 पदों पर भर्ती निकाली है। इनके अलावा चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग में संभागीय विज्ञापन अधिकारी, यूपी पर्यटन निदेशालय में क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी और समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत क्षेत्रीय मद्यनिषेध एवं समाजोत्थान अधिकारी के पदों पर भी भर्ती हो रही हैं।


UPPSC Recruitment 2024: आवेदन के लिए योग्यता-

भर्ती के लिए अभी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी नहीं आई है, लेकिन उम्मीदवार की आयु सीमा बताई गई है। मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है


UPPSC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क-

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 95 रुपये है। वहीं, सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये आवेदन शुल्क भरना होगा।


UPPSC Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया-

आवेदन जमा करने के बाद चुने जाने के लिए उम्मीदवारों को चार चरणों से गुजरना होगा। जिसमें कंप्यूटर आधारित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण, चिकित्सा परीक्षण और मेरिट सूची आदि शामिल हैं।


UPPSC Recruitment 2024: आवेदन कैसे करें?-

आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in/ पर जाएं.

होमपेज पर रजिस्टर करें.

रीडायरेक्ट किए गए पेज पर "ऑनलाइन आवेदन करें" टैब पर क्लिक करें।

शिक्षा, व्यक्तिगत विवरण, पता विवरण आदि आवश्यक जानकारी के साथ आवेदन पत्र भरें और "जमा करें" पर क्लिक करें।

गाइडलाइंस के मुताबिक फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें।

श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

आवेदन की समीक्षा करें और "जमा करें" पर क्लिक करें।

अब फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।


हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD