UPSSSC PET 2024 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 के लिए आयोग की सूचना, इन अभ्यर्थियों के आवेदनों को नहीं किया जायेगा स्वीकार


UPSSSC PET 2024 : अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए अधिसूचना समेत आवेदन प्रक्रिया और परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी जानकारी है। दरअसल आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही उन अभ्यार्थियों के बारे में जानकारी साझा की है, जिनका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आइए जानते हैं क्या है प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) को लेकर पूरी अपडेट...

आयोग ने जानकारी की साझा (Commission shared information) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जो जानकारी साझा की गई है, उसमें बताया जा रहा है कि जिनकी उम्र 18 से कम और 40 से ज्यादा होगी, उन अभ्यर्थियों के आवेदन स्वीकार नहीं किए जायेंगे। वहीं आयोग ने यह भी बताया है कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए जो अभ्यर्थी कक्षा 12वीं पास नहीं होंगे, उनके आवेदन भी स्वीकार नहीं किए जायेंगे।

इस तिथि से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (The application process can start from this date) 

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने में अभी वक्त लग सकता है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आयोग प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए अगस्त माह में अधिसूचना जारी कर सकता है, जिसके बाद अगस्त माह में ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। वहीं परीक्षा का आयोजन सितंबर या अक्टूबर माह में किए जाने की संभावना है। हालांकि अभी तक आवेदन और परीक्षा को लेकर कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है। 


इतने अभ्यर्थी हो सकते हैं परीक्षा में शामिल (So many candidates can appear in the examination)

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2024) में करीब 38 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि बीते वर्ष भी लगभग इतने अभ्यर्थी ही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। वहीं इससे पहले यानी की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2022) के किए कुल 37.63 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। वहीं पीईटी (PET) के लिए करीब 37,58,209 अभ्यर्थियों को वैध माना गया था। हालांकि इस बार ये संख्या 38 लाख के पास पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD