Constable Bharti 2024 : पुलिस विभाग में नौकरी पाने का बढ़िया मौका, 12वीं पास करें आवेदन, 21000 से अधिक है सैलरी

Constable Bharti 2024 : Police Department ने अपने नवीनतम भर्ती अधिसूचना के माध्यम से एक बड़ा मौका प्रस्तुत किया है जो युवाओं को नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा अवसर प्रदान करता है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को केवल 12वीं कक्षा पास होना आवश्यक है। यह साफ किया गया है कि इस भर्ती के लिए कोई परीक्षा या साक्षात्कार नहीं होगा, जिससे योग्यता और चयन की प्रक्रिया काफी सरल हो जाती है।

Police Department ने इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को उनके रोजगार के लिए एक महत्वपूर्ण संघर्ष दिखाने का मौका दिया है। यहां तक कि उन विद्यार्थियों को भी एक अद्वितीय अवसर प्राप्त होता है जो अध्ययन के साथ-साथ अपने रोजगार की शुरुआत करना चाहते हैं।

इस भर्ती के साथ-साथ, उम्मीदवारों को एक अच्छी सैलरी भी प्रदान की जाएगी, जो 21000 से अधिक है। यह वेतन सभी नौकरीधारियों के लिए एक मोटीवेशनल अंक है जो पुलिस में अपने करियर की शुरुआत करना चाहते हैं।

इस अवसर के तहत आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने और अधिसूचना की जांच करने की सलाह दी जाती है।

HSSC Constable के फॉर्म भरने के लिए योग्यता

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से कक्षा 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके साथ ही उन्हें मैट्रिक लेवल पर एक विषय के रूप में हिंदी या संस्कृत का अध्ययन किया हुआ होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को उनकी हायर एजुकेशन एलिजिबिलिटी के आधार पर कोई अन्य लाभ नहीं दिया जाएगा।

Haryana Police Constable में अप्लाई करने की आयुसीमा

हरियाणा पुलिस के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु 1 अप्रैल तक 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही सरकारी नियमानुसार आरक्षित कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयुसीमा में छूट दी जाएगी।

देखें यहां आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन

HSSC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक : https://adv022024.hryssc.com/hssc/employeeOnboardingHomepageAdvt22024

HSSC Recruitment 2024 नोटिफिकेशन : https://adv022024.hryssc.com/hssc/employeeOnboardingHomepageAdvt22024

HSSC Recruitment के पद पर ऐसे होगा चयन

हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन HSSC CET के स्कोर के आधार पर कर सकते हैं. इसके बाद उम्मीदवारों को फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट से गुजरना होग।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD